Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

पटना में 78 एमएम बारिश, दक्षिणी बिहार के जिलाें और गंगा से सटे जिलाें में कल तक कहीं हल्की ताे कहीं हाेगी अच्छी बरसात

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव और इसके ओडिशा से हाेते उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने से बिहार के माैसम के मिजाज में बदलाव हुआ है। इसी बदलाव ...

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव और इसके ओडिशा से हाेते उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने से बिहार के माैसम के मिजाज में बदलाव हुआ है। इसी बदलाव की वजह से शनिवार काे पटना समेत बिहार के कई जिलाें में बारिश हुई। बदले माैसम का यह असर 5 अक्टूबर तक रहेगा। दक्षिणी बिहार के जिलाें और गंगा से सटे जिलाें में इसका खासा असर रहेगा।

पटना मानसून विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल ने कहा कि 5 जून तक ठनका गिरने, बादल गरजने और कहीं हल्की ताे कहीं अच्छी बारिश हाेने की संभावना है। हालांकि माैसम विभाग ने 5 अक्टूबर तक के लिए काेई चेतवानी जारी नहीं की है। पटना में शनिवार काे किसी माेहल्ले में तेज ताे कहीं हल्की बारिश हुई। मानसून के लाैटने के पहले ऐसा हाेता है।

दरअसल इस सीजन में कनेक्टिव क्लाउड जहां जमा हाे जाते हैं वहीं बरस जाते हैं। इसी वजह से पटना एयरपाेर्ट, बेली राेड और आसपास के माेहल्लाें में तेज बारिश हुई। माैसम विज्ञान कार्यालय के अनुसार, पटना में शनिवार काे 78 एममए बारिश हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
78 mm rain in Patna, districts of southern Bihar and districts adjoining Ganges will get light rain till tomorrow


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cYfMGB
https://ift.tt/2SlBPO6

No comments