Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

स्लम बस्ती में बताई शिक्षा की अहमियत स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक

शिक्षा हर किसी के लिए जरूरी है। इसकी अहमियत खासकर उनलोगों के लिए जरूरी है, जिनके पास इसकी पहुंच नहीं है। गया कॉलेज गया एनएसएस के स्वयंसेवको...

शिक्षा हर किसी के लिए जरूरी है। इसकी अहमियत खासकर उनलोगों के लिए जरूरी है, जिनके पास इसकी पहुंच नहीं है। गया कॉलेज गया एनएसएस के स्वयंसेवकों की एकल स्वयंसेवक विशाल राज के नेतृत्व में गोद लिए हुए स्लम एरिया पुलिस लाइन में शिक्षा का उजियारा फैलाने की कोशिश की जा रही है।

विशाल राज के नेतृत्व में उनकी 4 सदस्यों की टीम बस्तियों में जाकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं, साथ ही उनकी शैक्षिक जरूरतों को भी अपनी जेब से पूरा कर रहे हैं। इतना ही नहीं गांवों में जाकर लोगों को सेहत के प्रति जागरूक कर रहे हैं। वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण उनके बच्चे कुछ महीने शिक्षा से वंचित रह गए थे, लेकिन पिछले तीन चार महीनों से 4 लोगों की टीम हर दिन दो-दो के ग्रुप में आते हैं और बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ पठन-पाठन की सामग्री भी देते हैं। गया कॉलेज गया राष्ट्रीय सेवा योजना की टीम अपना जन्मदिन व सारे त्योहार भी गोद लिये हुए स्लम एरिया के बच्चों के साथ मनाती है और स्लम एरिया के बच्चों का भी जन्मदिन एनएसएस की टीम मनाती है। मौके पर विशाल राज ने कहा कि शिक्षा हम सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए आवश्यक साधन है। इसमें गया कॉलेज गया के अनुराग कुमार, सावन अभिषेक, मोहम्मद इस्तियाक और प्रिया कुमारी साथ दे रहें हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The importance of education in slum colony was made aware towards health


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2U5stqu
https://ift.tt/2Ifw6Yo

No comments