Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

नगर निगम व रेलवे में तालमेल की कमी की वजह से भी शहर के कई इलाकों में होता है जलजमाव

नगर निगम व रेलवे में तालमेल की कमी की वहज से भी शहर के कई इलाकों में जलजमाव होता है। रामराजी रोड (माड़ीपुर) में दिसंबर में भी सड़क पर नाले का...

नगर निगम व रेलवे में तालमेल की कमी की वहज से भी शहर के कई इलाकों में जलजमाव होता है। रामराजी रोड (माड़ीपुर) में दिसंबर में भी सड़क पर नाले का पानी जमा है। लोगों की शिकायत पर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने रविवार को वहां पहुंचकर जायजा लिया। कहा कि वे नगर आयुक्त से बात करेंगे।

लोगों ने बताया कि कई बार इस समस्या को लेकर अपर नगर आयुक्त, नगर आयुक्त व रेलवे अधिकारी से भी बात की गई। लेकिन, खानापूर्ति के अलावा कुछ नहीं हुआ। आनंदपुरी में भी ऐसी ही समस्या है। 6 माह से लोग जलजमाव झेल रहे हैं। मुजफ्फरपुर -रामदयालु रेल ट्रैक के विस्तार को लेकर रेलवे ने ट्रैक के बगल में गड्ढे को भर दिया है।

जिसके बाद से जलजमाव की समस्या बनी हुई है। शाम में नगर विधायक ने वार्ड-48 का भी जायजा लिया। विधायक का कहना है कि जवाहरलाल रोड, भामाशाह द्वार-बीबीगंज रोड, मस्जिद चौक-काजीइंडा रोड के निर्माण को लेकर प्रधान सचिव अमृतलाल मीणा से भी बात हुई है। विभागीय मंत्री मंगल पांडेय से भी पटना जाकर मिले हैं।

सरकारी भूमि की स्लम बस्ती में रह रहे गरीबों का सर्वे शुरू

सरकारी जमीन की स्लम बस्तियों के गरीब परिवाराें का रविवार से सर्वेक्षण शुरू कर दिया गया। नगर निगम को एक सप्ताह में डाटा के साथ नगर विकास एवं आवास विभाग को रिपोर्ट भेजनी है। सर्वे टीम हर घर के सामने 30-30 सेकंड का वीडियो बना रही है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने इसके लिए टीम का गठन कर उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी काे नाेडल अधिकारी बनाया।

बता दें कि 2016-18 में शहर की सरकारी जमीन पर 30 स्लम बस्तियां चिह्नित की गई थी। उन बस्तियाें में रह रहे गरीब परिवाराें का ही डाटा तैयार करना है। इसमें केवल उन्हीं गरीबों को शामिल किया जाएगा जो भूमिहीन हैं और उनका आवास नहीं है। निजी जमीन में रह रहे गरीबों को इसमें शामिल नहीं किया जाना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रामराजी रोड का स्थानीय लोगों के साथ जायजा लेते नगर विधायक विजेंद्र।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/347jcUg
https://ift.tt/37hrew5

No comments