Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

काशी विश्वनाथ की तर्ज पर विंध्य कारिडोर , विंध्य धाम अब ......

   Ravishankar Yadav: मीरजापुर सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य धाम अब विकसित होने लगा है। इसके साकार होने से यहां धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा त...

 








 Ravishankar Yadav: मीरजापुर सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य धाम अब विकसित होने लगा है। इसके साकार होने से यहां धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा तो मिलेगा ही, लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर ही कारिडोर को आकार दिया जा रहा है। तीर्थ पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से काशी विश्वनाथ की तर्ज पर प्रदेश सरकार की तरफ से 331 करोड़ रुपये की लागत से इस पर कार्य चल रहा है। नाली, पानी म और विद्युत व्यवस्था के लिए कोई दिक्कत न हो, ऐसे में इसको भी पूर्ण रूप दिया जा रहा है। कारिडोर निर्माण के लिए भू-स्वामियों को दो गुना मुआवजा देकर भूमि अधिग्रहण किया गया है। भूमि रजिस्ट्री कराने के बाद ध्वस्तीकरण भी कर लिया गया ताकि कार्य को गति मिल सके। एक अगस्त 2021 को गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विंध्य कारिडोर का शिलान्यास कर आधारशिला रखी थी।

527 संपत्तियां खरीदी गई • जिला पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि विंध्य कारिडोर के लिए अब तक कुल 527 संपत्तियां खरीदी गई हैं, जिसका कुल 96 करोड़ का मुआवजा भी लोगों को दिया जा चुका है। यह संपत्ति दो चरणों में क्रय की गई हैं। सड़कों के निर्माण कार्य तीन चरणों में पूरा होगा। पहली किश्त के रूप में 15 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए। पहले चरण में न्यू वीआइपी सड़क का कार्य पूर्ण हो चुका है।