Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

खत्म नहीं हुआ कोरोना का खतरा, 3989 में अब भी 132 केस एक्टिव

जिले में पिछले 24 घंटों के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 09 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हंै। सदर अस्पताल के ट्रू नेट लैब में जांच के दौरान...

जिले में पिछले 24 घंटों के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 09 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हंै। सदर अस्पताल के ट्रू नेट लैब में जांच के दौरान गुरुवार को 03 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जांच में मैरवा प्रखंड के 02 तथा सीवान शहर के अांबेडकर नगर मोहल्ले का एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पटना से आईआरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट में रघुनाथपुर का एक व्यक्ति को होने से संक्रमित मिला है। गुरुवार को 3392 व्यक्तियों की जांच रैपिड एंटीजन किट से इसमें 05 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले। इस दौरान 133 सैंपल टू नेट तथा 391 सैंपल आरटी पीसीआर जांच के लिए लिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी पीसीआर जांच के लिए 300 तथा ट्रु नेट जांच के लिए 175 सैंपल का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिले में अब तक 2 लाख 22 हजार 437 सैंपलों की जांच हो चुकी है. इसमें 3989 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें से करीब 3830 व्यक्ति कोरोना से जंग जीत चुके हैं। करीब 27 कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिले में अभी 132 व्यक्ति कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

हरपुर कोटवा में मिला एक पॉजिटिव अधेड़
हसनपुरा|
प्रखंड के गुरुजवा जलालपुर स्थित हसनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभय कुमार के नेतृत्व में 130 लोगों का सैंपल जांच के लिया गया। यह जांच रैपिड एंटीजन किट द्वारा लिया गया। जहां क्षेत्र के विभिन्न गांवों से लोगों ने पहुंच अपना जांच करवाया। जहां एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जो 48 वर्षीय हरपुर कोटवा निवासी है। वही कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर डॉ अमरनाथ चौरसिया, डॉ नफीस हैदर, एलटी अशलम फारुकी, डाटा ऑपरेटर अनिरुध्द कुमार व राजु कुमार आदि उपस्थित थे।

बसंतपुर में 292 लोगों की जांच में सभी निगेटिव
बसंतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कैम्प लगाकर 292 लोगों की जांच की गई । जिसमे सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया है । उक्त जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कुमार रविरंजन ने दिया । मौके, डाॅक्टर नेसार अहमद, चंदन कुमार फूलमणि ब्राउज, मौजूद थे ।

कोरोना जांच के लिए लिया गया 92 सैंपल, एक भी पॉजिटिव नहीं

पचरुखी| पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के मुख्यालय में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्वास्थ बिभाग की टीम द्वारा कैम्प लगाकर कोरोना जांच हेतु सैम्पल लिया गया।गुरुवार को कुल 92सैम्पल लिए गए जिसमे से 42सैम्पलों की जांच रैपिड एंटीजेन किट से की गई जिसमे सभी लोगो की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी।50अन्य सैम्पलों को आर एम आर आई जांच हेतु पटना भेज दिया गया।इस अवसर पर चिकित्सा पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने आम नागरिकों से अपील की की आप सभी अपने घरो में रहे ,अनावश्यक बाहर नही निकले।यदि जरूरतवश निकलना पड़ता है तो मुंह को अच्छी तरह से ढककर और लोगो से उचित दूरी बनाकर रखे तभी हम समय रहते इस महामारी पर काबू पा सकते है,बिना जनता के सहयोग के ये सम्भव नही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corona threat not over, in 3989 132 cases still active


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2H8sYwS
https://ift.tt/2H67hxV

No comments