Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बिहार में पहले चरण की 71 सीटें ईवीएम में बंद, 54.01% वोटिंग; 29 सीटों पर बीते चुनाव से अधिक मतदान

अंग, मगध व शाहाबाद की जिन 71 सीटों पर बुधवार को वोट पड़े उसका ट्रेंड कमोबेश 2015 जैसा ही रहा। जिन सीटों पर पहले ज्यादा वोटिंग होती थी, वहां ...

अंग, मगध व शाहाबाद की जिन 71 सीटों पर बुधवार को वोट पड़े उसका ट्रेंड कमोबेश 2015 जैसा ही रहा। जिन सीटों पर पहले ज्यादा वोटिंग होती थी, वहां इस बार भी अधिक वोट पड़े।

पिछली बार के मुकाबले 0.74% कम हुई वोटिंग

2015 में जहां 54.75% मतदान हुआ था, इस बार का औसत 54.01% है। कोरोना में 1 फीसदी की कमी, महामारी के प्रकोप को देखते हुए, खास मायने नहीं रखती।
रोहतास की सभी सात सीटों पर वोटिंग कम हुई
रोहतास, पटना, भोजपुर (शाहपुर को छोड़कर), बक्सर, कैमूर की सभी सात सीटों पर कम वोट पड़े हैं। सबसे कम 46.10% वोट नोखा में पड़ा है।

गया में 10 में से 6 सीटों पर 60% वोटिंग
29 क्षेत्रों में बीते चुनाव की तुलना में अधिक वोट पड़े हैं। बांका-जमुई के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मत प्रतिशत बढ़ा है। गया की 10 में से 6 सीटों पर तकरीबन 60% वोट पड़ा है।

धोरैया (जमुई) में सर्वाधिक 62.84% मतदान
जमुई जिले की धोरैया (सु.) सीट पर पहले चरण में सर्वाधिक 62.84% मतदान हुआ। आयोग मानकर ही चल रहा था कि 60% तक पोलिंग होगी, जो औसत (55%) से पांच प्रतिशत अधिक है।

विकास नाले में वोट खटिया पर

खटिया पर हैं मोकामा विधानसभा के सरमेरा मुख्य मार्ग से थोड़ी दूर पर ही स्थित पैजना पंचायत के अलीनगर गांव के चानो राय (80) हैं। वह बीमार हैं पर सुबह से ही जिद पकड़ी कि वोट तो करना है। परिजनों ने समझाया कि गली में सालभर कीचड़ रहता है। जाएंगे कैसे? वोट से फायदा भी क्या? लेकिन उनका जवाब था वोट नहीं करेंगे तो बची उम्मीद भी खत्म हो जाएगी। बच्चों के भविष्य के लिए वोट करेंगे। फिर दिनेश, राजू, राजेश्वर व पड़ोसियों की मदद से बाबा को खटिया पर मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
खटिया पर हैं मोकामा विधानसभा के सरमेरा मुख्य मार्ग से थोड़ी दूर पर ही स्थित पैजना पंचायत के अलीनगर गांव के चानो राय (80) हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mz9bGy
https://ift.tt/3jEliAb

No comments