Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बीजनवाड़ा गांव की पेयजल टंकी का निर्माण जल्दी ही होगा पूरा, तीन वर्षों से क्षेत्र के रहवासी कर रहे थे पेयजल की समस्या का सामना

शहर के पचमढ़ी रोड क्षेत्र में स्थित शहर से लगे बीजनवाड़ा गांव की दो कॉलोनी और तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र के लिए पेयजल टंकी का निर्माण जल्...

शहर के पचमढ़ी रोड क्षेत्र में स्थित शहर से लगे बीजनवाड़ा गांव की दो कॉलोनी और तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र के लिए पेयजल टंकी का निर्माण जल्दी ही पूर्ण होगा। पंचायत के द्वारा पाइपलाइन के जरिए इन क्षेत्रों में लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। विगत तीन वर्ष से इस क्षेत्र के लोग पेयजल को लेकर परेशानी का सामना कर रहे हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी शाखा पीएचई पिपरिया के एसडीओ केजी माहेश्वरी ने बताया मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत यह काम किया जा रहा है। टंकी निर्माण के लिए शासकीय भूमि उपलब्ध ना होने से योजना में कुछ विलंब हुआ। इसी के साथ कुछ और परेशानी आ गई थी। अब नलकूप कॉलोनी में जमीन मिलने के बाद टंकी का निर्माण पूर्णता की ओर है। योजना का काफी कुछ काम हो भी चुका है। इसके पूर्व टंकी ना होने पर वैकल्पिक तौर पर ट्यूबवेल से सीधे पानी की सप्लाई भी की जा चुकी है।

गिर जाता है जलस्तर

बैंक कॉलोनी क्षेत्र के साथ त्रिशूल कॉलोनी और आसपास के एरिया में गर्मियों के दिनों में जलस्तर तेजी से गिर जाता है जिसके चलते लोग पेयजल के लिए बहुत अधिक परेशान होते हैं। हालत यह बन जाती है कि पानी के टैंकरों से इस क्षेत्र में पानी की सप्लाई देनी पड़ती है। पेयजल टंकी बन जाने से बीजनवाड़ा गांव के पचमढ़ी रोड का बड़ा हिस्सा लाभान्वित होगा। ठेकेदार ने कहा है सब कुछ ठीक रहता है तो अधिकतम दो माह में काम पूरा हो जाएगा।

ठेकेदार यह करेंगे काम

संबंधित ठेकेदार इस योजना में टंकी निर्माण के साथ ही पंप हाउस, वाटर फिल्टर, वाल्व चेंबर और बिजली फिटिंग का काम करेंगे। इसी के साथ जो क्षेत्र तय हुआ था उसमें पाइप लाइन का विस्तार किया जाएगा। पाइपलाइन बिछाने के दौरान रोड में जो भी टूट-फूट होगी उसका सुधार कार्य भी संबंधित ठेकेदार के द्वारा किया जाएगा। दो मोटर के साथ लोगों को घर-घर कनेक्शन दिया जाएगा। ग्राम पंचायत को यह पूरा सिस्टम तैयार कर देने के बाद दो साल तक संबंधित ठेकेदार के द्वारा रखरखाव भी किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Construction of drinking water tank of Bijnwada village will be completed soon, residents of the area were facing drinking water problem for three years.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n5816z
https://ift.tt/3ihH2RH

No comments