Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

गांधी सेतु पर कतारबद्ध निकलेंगे ट्रक ओवरटेक करनेवालों पर हाेगी कार्रवाई, पूर्वी लेन बंद होने से पश्चिमी लेन में बढ़ा वाहनों का दबाव

महात्मा गांधी सेतु की पूर्वी लेन बंद होने से सोमवार को पश्चिमी लेन में वाहनों का दबाव बढ़ा और जाम की समस्या गंभीर हुई। ट्रैफिक एसपी डीके अमर...

महात्मा गांधी सेतु की पूर्वी लेन बंद होने से सोमवार को पश्चिमी लेन में वाहनों का दबाव बढ़ा और जाम की समस्या गंभीर हुई। ट्रैफिक एसपी डीके अमरकेश ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कहा गया कि ट्रक कतारबद्ध होकर चलेंगे। ओवरलोड और ओवरटेक करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को 50 से अधिक वाहनों से जुर्माना भी वसूला गया। मंगलवार से माइनिंग व परिवहन विभाग के अधिकारी भी ओवरलोडिंग की जांच के लिए तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। निर्माण कार्य को लेकर महात्मा गांधी सेतु की पूर्वी लेन बंद होने से सोमवार को ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई।

पश्चिम लेन पर भीषण जाम लग गया। पीपा पुल से छोटे वाहनों को निकालने जाने के बाद भी पश्चिमी लेन पर जाम का क्रम जारी रहा। सोमवार की सुबह से ही जाम का सिलसिला आरंभ हुआ जो जीरो माइल, बड़ी पहाड़ी तक पहुंच गया।

पुल के साथ ही अन्य जगहों पर तैनात होंगे अतिरिक्त पुलिस बल
बड़ी संख्या में लोग छठ पूजा के लिए घर जा रहे हैं। इससे सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। कुछ वाहन ओवरटेक कर रहे हैं, जिससे भी जाम लग रहा है। ट्रैफिक एसपी ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि ट्रकों का परिचालन पूरी तरह से कतारबद्ध होकर होगा।

ओवरटेक और ओवरलोडेट वाहनों पर कार्रवाई होगी। जाम नहीं लगे इसके लिए सेतु पर एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। मंगलवार से परिवहन के अधिकारी भी सेतु पर तैनात किए जाएंगे।

पीपापुल से आनेवाले वाहन महावीर घाट से निकल रहे
पीपा पुल से वैशाली से आने वाले छोटे वाहनों को भद्र घाट से सीधे निकलने की बजाय महावीर घाट से निकाला जा रहा है। ताकि भद्र घाट मोड़ और संपर्क पथ में जाम की समस्या नहीं हो। स्थिति यह हुई कि सोमवार को पूरे दिन तैनात पुलिसकर्मियों एवं वाहन चालकों के बीच कहासुनी होती रही।

वाहन चालक सीधे निकलने की मांग कर थे। जबकि पुलिस उन्हें आगे भेज रही थी। कुछ वाहन चालकों को रूट की जानकारी नहीं होने की वजह से वह महावीर घाट की बजाय खाजेकलां और कंगन घाट तक पहुंच जा रहे हैं। सेतु पर जाम नहीं लगे इसके लिए पीपा पुल पर देर शाम तक वाहनों का परिचालन हो रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बड़ी संख्या में लोग छठ पूजा के लिए घर जा रहे हैं। इससे सेतु पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UAGqgB
https://ift.tt/2HdnwcE

No comments