Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

मैं निश्चित ज्वाॅइन करूंगी, संजय चाैधरी सिर्फ एक माह के ही वीसी

एक ओर टीएमबीयू में टीएनबी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. संजय कुमार चाैधरी काे वीसी का प्रभार दिए जाने का विवाद नहीं थम रहा है। दूसरी ओर नियमित व...

एक ओर टीएमबीयू में टीएनबी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. संजय कुमार चाैधरी काे वीसी का प्रभार दिए जाने का विवाद नहीं थम रहा है। दूसरी ओर नियमित वीसी प्राे. नीलिमा गुप्ता के ज्वाॅइन करने की अनिश्चितता बरकरार है। दाेनाें ही स्थिति में विश्वविद्यालय हाॅट केक बना हुआ है। प्राे. गुप्ता के अब तक ज्वाइन नहीं करने और डाॅ. एके सिंह के टीएमबीयू का प्रभार छाेड़ने की स्थिति में डाॅ. संजय चाैधरी काे जिम्मेदारी मिलने से सवाल उठने लगे हैं।

सवाल है कि यह वैकल्पिक व्यवस्था कब तक रहेगी? इसका जवाब नियमित वीसी प्राे. नीलिमा गुप्ता ने दिया है। उनकी ज्वाॅइनिंग में देरी और डाॅ. चाैधरी के प्रभार पर उन्हाेंने कहा, मैं निश्चित रूप से टीएमबीयू में याेगदान करूंगी। यह भी बताया कि डाॅ. संजय चाैधरी को एक माह का प्रभार मिला है।
दूसरे राज्य में तकनीकी अड़चनों से नहीं ज्वॉइन कर पा रहीं
प्राे. गुप्ता ने कहा, दूसरे राज्य से हाेने और वहां भी एक यूनिवर्सिटी में वीसी हाेने की वजह से कुछ तकनीकी अड़चनें आ रही हैं। इसलिए अब तक टीएमबीयू में ज्वाॅइन नहीं कर पाई हैं। लेकिन वे निश्चित रूप से टीएमबीयू अाएंगी। उन्हाेंने माना कि उन्हें ज्वाॅइन करने में काफी देरी हाे चुकी है।

उन्हाेंने कहा कि राजभवन ने डाॅ. चाैधरी काे एक माह के लिए प्रभार दिया है। यह सिर्फ वैकल्पिक व्यवस्था है। हालांकि प्राे. गुप्ता के इस खुलासे से यह तय हाे गया कि टीएमबीयू काे कम से कम एक माह और नियमित वीसी के बिना चलना हाेगा। प्राे. गुप्ता की नियमित वीसी के रूप में नियुक्ति 19 सितंबर काे ही हाे गई थी।

डाॅ. संजय चाैधरी के प्राेफेसर हाेने पर भी खड़ा हुआ नया विवाद

प्रभारी वीसी डॉ. संजय चौधरी के प्राेफेसर पद पर भी विवाद खड़ा हाे गया। टीएनबी के पूर्व एसओ अमरेंद्र झा ने आरोप लगाया कि वे प्राेफेसर नहीं हैं। जेपी विश्वविद्यालय छपरा में डॉ. चौधरी को प्राेफेसर पद से नामित किया था। यह गलत था। उनकी प्रोन्नति प्रोफेसर पद पर नहीं हुई। जेपीयू ने उनके प्राेफेसर पद पर नामित करने काे कोर्ट में चुनाैती दी थी।

काेर्ट के निर्देश पर राजभवन ने जांच कराई तो कमेटी ने नामित करना गलत बताया। राजभवन के निर्देश पर विवि के आदेश खारिज हुए। डाॅ. चाैधरी बिना प्रोफेसर हुए प्रभारी वीसी बने। यह नियम विरुद्ध है। इधर, डॉ. चौधरी ने कहा, आरोप निराधार हैं। मेरी छवि खराब करने की कोशिश हो रही है। इस बीच कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष अमित कुमार झा ने कहा, प्रभारी वीसी बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रो. नीलिमा गुप्ता, वीसी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2V7juFU
https://ift.tt/36ejCKf

No comments