Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

त्योहार को लेकर बाजारों में बढ़ी मिट्टी के बर्तन और दीप की मांग, कुम्हारों में उत्साह

दीपावली के मौके पर अनुमंडल मुख्यालय समेत आस-पास के बाजारों में मिट्‌टी के बर्तन और दीए सजने लगे हैं और लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। जानकारी अ...

दीपावली के मौके पर अनुमंडल मुख्यालय समेत आस-पास के बाजारों में मिट्‌टी के बर्तन और दीए सजने लगे हैं और लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। जानकारी अनुसार बीते दिनों कोरोना महामारी और चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते को लेकर स्थानीय बाजारों में चीन निर्मित सामानों के बहिष्कार को लेकर अभियान चलाया गया था।

लोगो ने चीन निर्मित सामानों को उपयोग में नही लाने की कसमें भी खाई थी। जिसका सीधा असर इस वर्ष के दीपावली में देखने को मिल रहा है। बाजारों में मिट्टी के बर्तन और मिट्टी के दीए की दुकान सज रहे हैं और लोग पर्याप्त संख्या में मिट्टी के सामानों की खरीददारी भी कर रहे हैं। जिससे कुम्हारों की आमदनी बढ़ी है और उनके चेहरे की चमक लौटने लगी है। कुम्हार सत्यनारायण, बालगोविंद ने बताया कि जिस प्रकार मिट्टी के दीए और बर्तनों की उपयोगिता समाप्त हो रही थी। हमलोगों की चिंता और परेशानी भी बढ़ने लगी थी। लेकिन इन दिनों बाजारों में मिट्टी के सामानों की मांगें बढ़ी है। जिससे हमलोगों के उत्पादन पर भी असर पड़ा है। अब काम करने में अच्छा लगता है और कमाई से संतुष्टि भी मिल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Demand for pottery and lamps increased in markets over festival, enthusiasm among potters


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3knKFqe
https://ift.tt/36sOipR

No comments