Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

भागलपुर की साताें सीटाें के नतीजे भी बताएंगे रुझान राज्य में सरकार एनडीए की होगी या महागठबंधन की

दाे चरणाें में भागलपुर जिले की साताें विधानसभा सीटाें पर मतदान हाे गया। अब इस बात की चर्चा तेज हाे गई है कि यहां से कितनी सीटाें पर एनडीए अ...

दाे चरणाें में भागलपुर जिले की साताें विधानसभा सीटाें पर मतदान हाे गया। अब इस बात की चर्चा तेज हाे गई है कि यहां से कितनी सीटाें पर एनडीए अाैर कितनी सीटाें पर महागठबंधन जीतेगा। दाेनाें में गठबंधनाें में जिसकाे यहां से बढ़त मिलेगी, उसकी सरकार बनने की कितनी संभावना है...इसके लिए आइए, बीते चुनावाें के जीत के आंकड़ाें पर गाैर करें।

2010 और 2015 के नतीजे काे अगर देखें ताे पता चलता है कि भागलपुर की सात में से जिन गठबंधनाें काे पांच से अधिक सीटाें पर जीत मिली है, अक्सर उसकी ही सरकार बनी है। 2010 में एनडीए में शामिल भाजपा व जदयू काे छह सीटाें पर जीत हासिल हुई थी। कांग्रेस काे केवल एक कहलगांव की सीट पर जीत हासिल हुई थी। जबकि राजद का सुपड़ा साफ हाे गया था। यानी छह सीटाें पर एनडीए की जीत हुई थी अाैर सरकार भी एनडीए की ही बनी थी।

2015 में महागठबंधन में राजद जदयू व कांग्रेस थी शामिल
2015 में महागठबंधन में राजद, जदयू व कांग्रेस शामिल थी और यहां की साताें सीटाें पर महागठबंधन की ही जीत हुई थी। 2015 में महागठबंधन की सरकार बनी थी। इसलिए इस बार भी यहां के नतीजे से भी सरकार बनने का रुझात पता चलेगा कि सरकार एनडीए की बनेगी या महागठबंधन की। बता दें कि महागठबंधन से राजद चार सीटाें नाथनगर, बिहपुर, गाेपालपुर व पीरपैंती में चुनाव लड़ा है। जबकि भाजपा भी चार सीटाें बिहपुर, पीरपैंती, कहलगांव अाैर भागलपुर सीट से चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा कांग्रेस तीन सीटाें कहलगांव, भागलपुर व सुल्तानगंज से चुनाव लड़ी है। जबकि जदयू तीन सीटाें सुल्तानगंज, नाथनगर, गाेपालपुर में चुनाव लड़ रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The results of the seven seats of Bhagalpur will also show the trends of the NDA or the Grand Alliance in the state.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32gmzaN
https://ift.tt/3lbihZq

No comments