Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

PMCH के टाटा वार्ड में पकड़ा गया प्राइवेट लैब का दलाल, घूम-घूम कर पूछता था - किसको करानी है जांच

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (PMCH) में दलाल गरीबों का खून चूस रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में जांच की मुफ्त व्यवस्था है लेकिन यहां दलाल घूम कर...

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (PMCH) में दलाल गरीबों का खून चूस रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में जांच की मुफ्त व्यवस्था है लेकिन यहां दलाल घूम कर आवाज लगाते हैं। वह मरीजों के पास जाकर पूछते हैं, किसको जांच कराना है। शुक्रवार को टाटा वार्ड में ऐसे ही एक दलाल को पकड़ा गया है जो सब्जी बाग में स्थित लाल पैथोलॉजी से जुड़ा है। इमरजेंसी इंचार्ज डॉ. अभिजीत कुमार की टीम को इसकी शिकायत मिली थी जिसके बाद छापेमारी में उसे पकड़ा गया है।

पटना मेडिकल कॉलेज में बड़ा खेल

पटना मेडिकल कॉलेज में दलालों का बड़ा खेल चल रहा है। यह पहला मामला नहीं है, पूर्व में भी ऐसे दलाल पकड़े गए हैं। इस पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस चौकी की स्थापना की गई और जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके बाद भी दलालों पर अंकुश नहीं लग रहा है। बच्चा चोरी से लेकर दलालों की सक्रियता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

कई दिनों से मिल रही थी शिकायत

पकड़ा गया दलाल अंकुश सब्जी बाग में स्थित लाल पैथोलॉजी से जुड़ा है। इमरजेंसी के इंचार्ज डॉ. अभिजीत को दलालों की शिकायत मिल रही थी। शुक्रवार को वह टीम बनाए और सुबह ही इमरजेंसी के टाटा वार्ड पहुंच गए। टाटा वार्ड में दलाल को खून निकालते हुए पकड़ लिया गया। डॉ अभिजीत ने बताया कि पकड़े गए युवक ने खुद को लाल पैथोलॉजी से जुड़े होने की बात कही है। वह कई मरीजों का खून जांच के लिए ले लिया था। मरीजों को भ्रमित किया था कि पटना मेडिकल कॉलेज में जांच कराने पर देरी से रिपोर्ट आएगी जबकि वह थोड़ी देर में जांच की रिपोर्ट दे देगा। डॉक्टरों की टीम ने उसे पकड़कर पीएमसीएच टीओपी पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

दलालों के आगे तीसरी आंख फेल

दलालों के आगे पटना मेडिकल कॉलेज की तीसरी आंख भी फेल हो गई है। दलाल गरीब मरीजों को जाल में फंसाकर पैसा चूस रहे हैं। पुलिस इस पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। पूर्व में कई ऐसे मामले आए हैं जिसमें दलालों को पकड़ने के बाद भी छोड़ दिया गया है। शुक्रवार को हुए खुलासे के बाद पुलिस की सक्रियता पर सवाल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PMCH के दलाल गरीब मरीजों को जाल में फंसाकर पैसा चूस रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nX3oev
https://ift.tt/3lcmfQL

No comments