Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

कोरोना वैक्सीन ट्रायल कराने पटना एम्स कम आ रहे लोग, 1000 का लक्ष्य, अबतक 141 पर ही हो सका

कोरोना वैक्सीन ट्रायल चल रहा है। लेकिन, पटना एम्स को ट्रायल करने के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए शुक्रवार डीएम कुमा...

कोरोना वैक्सीन ट्रायल चल रहा है। लेकिन, पटना एम्स को ट्रायल करने के लिए लोग नहीं मिल रहे हैं। इस समस्या के समाधान के लिए शुक्रवार डीएम कुमार रवि ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इस दौरान नगर निगम, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, डीआरडीए, आपूर्ति विभाग सहित अन्य विभाग के पदाधिकारियों को वॉलंटियर्स खोजने का टास्क दिया है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से उप विकास आयुक्त रिची पांडेय को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। दोनों पदाधिकारियों को को-वैक्सीन के ट्रायल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता आपदा मृत्युंजय कुमार, अपर समाहर्ता आपूर्ति निर्मल कुमार, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सहित कई अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
141 लोगों ने ही लिया तीसरे चरण का कोरोना ट्रायल वैक्सीन
पटना एम्स में तीसरे चरण का ट्रायल वैक्सीन शुक्रवार को और 12 लोगों को दिया गया। अब तक 141 लोगों को तीसरे चरण का ट्रायल वैक्सीन दिया जा चुका है। हालांकि कुल 1000 लोगों को ट्रायल वैक्सीन देना है। यह जानकारी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. सीएम सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन ट्रायल लेने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। डॉ. सिंह ने कहा कि ट्रायल वैक्सीन लेने लिए लोग आ रहे हैं पर उनकी संख्या कम है। उन्होंने कहा कि एम्स के डॉक्टर भी ट्रायल वैक्सीन ले रहे हैं। जितनी जल्द यह टारगेट पूरा होगा। उतने ही जल्द बिहार में वैक्सीन मिलने की प्रक्रिया शुरू होगी।

ट्रायल के लिए इच्छुक लोग संपर्क करें
कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए इच्छुक लोगों का उम्र 18 साल से ऊपर होना अनिवार्य है। इस ट्रायल में भाग लेने के लिए पटना एम्स की ओर से जारी नंबर जारी किया गया है। इन नंबरों पर संपर्क कर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में भाग ले सकते हैं।

प्रखंड और पंचायत स्तर पर टास्क फोर्स गठित करने का निर्देश: डीएम ने कहा कि जिला स्तर पर टास्क फोर्स गठित किया गया है। संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर टीकाकरण की प्रशासनिक तैयारी की गई है।

प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश
डीएम ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने, इसके अनुरूप कर्मियों की सूची तैयार कर समुचित प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवार लाभुकों की सूची तैयार करने का कार्य चल रहा है। इन कर्मियों को क्षेत्रवार लाभुकों के साथ टैग करने का भी निर्देश दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को लेकर समीक्षा बैठक करते डीएम कुमार रवि।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38kL5cL
https://ift.tt/3paiHkn

No comments