Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

14 माह बाद भी सदर अस्पताल में नहीं लगी सीटी स्कैन मशीन, मरीज परेशान

सदर अस्पताल के मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सीटी स्कैन लगाने की योजना एजेंसी के लेटलतीफी के कारण शुरू नही हुआ है। ज...

सदर अस्पताल के मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सीटी स्कैन लगाने की योजना एजेंसी के लेटलतीफी के कारण शुरू नही हुआ है। जिसके कारण मरीजों को निजी संस्थानों से सीटी स्कैन कराना पर रहा है। इससे मरीजों को आर्थिक परेशानी हो रही है। यहां बता दें की सदर अस्पताल में सीटी स्कैन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एजेंसी बीएमएसआईसीएल ने ढाई साल पहले निविदा निकाली थी।

पिछले साल अक्टूबर महीने में कल्पना नर्सिंग होम प्राइवेट लिमिटेड को सदर अस्पताल में सीटी स्कैन लगाने की जिम्मेदारी दी गई। लेकिन, 14 महीने बीतने के बाद भी एजेंसी ने सीटी स्कैन मशीन नही लगाया है। पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली थी।

इस दौरान उन्हें बताया गया कि सदर अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा बहाल नही हुई है। इस पर प्रधान सचिव ने एजेंसी की जमकर क्लास लगाई थी। जिसके बाद एजेंसी के कर्मियों ने सदर अस्पताल प्रबंधक से मिलकर सीटी स्कैन के लिए जगह चिह्नित की थी।
डायलिसिस रूम के बगल में लगेगी सीटी स्कैन

सीटी स्कैन के लिए स्थल का चयन किया गया है। सदर अस्पताल परिसर स्थित डायलिसिस केंद्र के बगल वाले रूम को सीटी स्कैन के लिए चिंहित किया गया है। सदर अस्पताल में सीटी स्कैन का संचालन पीपीपी मोड में होगा। एजेंसी के प्रोजेक्ट हेड कुमार राणा ने बताया कि मार्केट में 2500 में होने वाला सीटी स्कैन सदर अस्पताल में 750 रुपए में होगा।

निजी सेंटरों में होते हैं दो हजार से अधिक खर्च

सदर अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं होने से मरीजों को असुविधा होती है। निजी सेंटरों में इस सुविधा के लिए मरीजों व उनके परिजनों को दो हजार से अधिक की राशि खर्च करनी पड़ती है। अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध हो जाने से मरीजों व उनके परिजनों को कम दर पर सुविधा मिल सकेगी।

  • सीटी स्कैन लगाने के लिए स्थल का चयन करने के साथ जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। इसके बाद सीटी स्कैन मशीन के इंस्टालेशन के साथ मरीजों को सुविधा मिलने लगेगी। -विजय चंद्र झा, अस्पताल प्रबंधक, सदर अस्पताल, मोतिहारी
  • सीटी स्कैन लगाने में कोरोना व विधानसभा चुनाव के कारण व्यवधान आया है। एक सप्ताह के अंदर काम शुरू हो जाएगा। नए साल से सदर अस्पताल के मरीजों को सीटी स्कैन की सुविधा मिलने लगेगी। -कुमार राणा, प्रोजेक्ट हेड, कल्पना नर्सिंग होम प्राइवेट लिमिटेड


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CT scan machine not installed in Sadar hospital even after 14 months, patient upset


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37tVGTR
https://ift.tt/3gZNU6Z

No comments