Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

राज्यसभा चुनाव में किसी दलित को महागठबंधन उम्मीदवार बनाने का 24 घंटे में फैसला लेगा राजद

राजद नेतृत्व ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता स्व. रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर अपनी तरफ से दलित नेता उतार कर यह मैसेज ...

राजद नेतृत्व ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता स्व. रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर अपनी तरफ से दलित नेता उतार कर यह मैसेज देने का मन बना लिया है कि दलित कोटे की सीट दलित के पास ही रहनी चाहिए। इसके लिए मांझी, राम या पासवान समाज के उचित नेता को खड़ा करने की योजना बन गई है।

नेता की तलाश शीघ्र कर ली जाएगी। राजद नेतृत्व अगले 24 घंटे में अंतिम फैसला लेगा। हालांकि पार्टी को अब भी आशा है कि राजद के ऑफर को स्वीकार कर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान अपना केंडिडेट उतारेंगे। राजद समर्थित या महागठबंधन का उम्मीदवार 3 दिसंबर को नामांकन कर सकता है। महागठबंधन एनडीए उम्मीदवार को वॉकओवर नहीं देना चाहता है।

राजद बिहार से राज्यसभा सीट पर महागठबंधन की तरफ से चिराग पासवान की मां रीना पासवान को अपना समर्थन देकर उम्मीदवार बनाना चाहता है। एनडीए ने वैश्य समाज से आने वाले पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्गज भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार तय कर दिया है। वो 2 दिसंबर को नामांकन करेंगे। इस सीट के उपचुनाव के लिए 14 दिसंबर को मतदान कराए जाने का कार्यक्रम तय है। इसके पहले 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा। रामविलास पासवान भाजपा और जदयू के सहयोग से पिछले वर्ष निर्विरोध चुने गए थे। इस सीट का कार्यकाल अप्रैल 2024 तक है।

नामांकन के लिए अब सिर्फ तीन दिन का बचा है समय

राज्यसभा चुनाव के नामांकन के लिए तीन दिन समय बचा है। प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को नामांकन होगा। अबतक किसी ने नामांकन के लिए आवेदन फॉर्म नहीं खरीदा है। 7 दिसंबर तक नामांकन करने वाले उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। 14 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक विधानसभा में मतदान और मतगणना होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
(फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mCJUM5
https://ift.tt/3obQnxH

No comments