Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

मनाई गई चौधरी चरण सिंह की 98वीं जयंती

फरकिया मिशन एवं देश बचाओ अभियान के तत्वावधान में अलौली स्थित मिशन कार्यालय में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का 98वीं जयंती म...

फरकिया मिशन एवं देश बचाओ अभियान के तत्वावधान में अलौली स्थित मिशन कार्यालय में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का 98वीं जयंती मनाया गया।

सर्वप्रथम चौधरी जी चरण में इनके तैल चित्र पर अमर रहे नारों के बीच माल्यार्पण व पुष्पांजलि समर्पित कर उन्हें याद की गई। कार्यक्रम में मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि चौधरी चरणसिंह सच्चे अर्थों में किसानों के मसीहा थे, इन्होंने आजीवन सादगीपूर्ण जीवन जीते हुए कर्तव्य पूर्ण भूमिका निभाकर किसानों के समृद्धि, खुशहाली के लिए भरसक प्रयास किया। किंतु की सरकार किसान मजदूर विरोधी साबित हो रही है, जो दुःखद है।

आज चरण सिंह होते तो किसान, किसानी व कृषि का यह हाल नहीं होता। उन्होंने कहा कि कृषि बिल, मजदूर बिल, बिजली बिल के खिलाफ आंदोलन तेज करना ही चौधरी जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर फरकिया मिशन के महासचिव दिनेश साह, उपाध्यक्ष भगलू महतो, सचिव महेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष अर्जुन साह, सुनील कुमार, उपेंद्र सदा, उमेश पासवान, रंजू देवी, बुधनी देवी आदि दर्जनों किसान ने पूरे देश में चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में 29 दिसंबर को पटना राजभवन मार्च में भाग लेने का निर्णय लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hfGayb
https://ift.tt/3pk5PZ5

No comments