Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बंगाल की खाड़ी, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बना सिस्टम, कोहरे की चादर में लिपटा शहर

एक साथ तीन साइक्लाेनिक सर्कुलेशन सक्रिय होने से मंगलवार को शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। बंगाल की खाड़ी, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बने ...

एक साथ तीन साइक्लाेनिक सर्कुलेशन सक्रिय होने से मंगलवार को शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। बंगाल की खाड़ी, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बने सिस्टम से लगे काेहरा ने हवा की रफ्तार कम कर दी। इससे दिन का तापमान तीन दिनाें से 24 डिग्री से ऊपर दर्ज हाे रहा है। हालांकि शाम से ठंढ बढ़ रही है। मंगलवार सुबह 8 बजे तक शहर में कोहरा लगा रहा। नमी 96 फीसदी तक पहुंच गई।

सबौर के इलाकों में हल्की फुहारें भी पड़ीं। पेड़-पौधों पर ओस की मोटी बूंदें भी जमा हो गईं। दिन में धूप खिली तो ठंड में कमी आई, लेकिन शाम में ठिठुरन बढ़ गई। पश्चिमी विक्षाेभ के सक्रिय होने से पहाड़ाें में लगातार बर्फबारी हाे रही है। इससे मैदानी इलाकाें में ठंड बढ़ रही है। मंगलवार काे शहर का अधिकतम तापमान 24.8 और न्यूनतम 14.4 डिग्री दर्ज किया गया।

दाे दिन में साफ हाेगा आसमान, पड़ेगी कड़ाके की ठंड
बीएयू के मौसम वैज्ञानिक डॉ. वीरेंद्र कुमार ने बताया, शहर में फिलहाल ठंड तेजी से बढ़ेगी। पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवा उत्तरप्रदेश की ओर से आएगी। इससे न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। शहर में अगले दो दिन आसमान साफ रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर सुंदरवन की है। यहां एक पेड़ की साख पर मकड़ी ने अपना आशियाना बनाया। इस पर ओस की बूंदों ने ऐसा नजारा बना दिया मानो कई मोती एकसाथ पिरो दिए गए हैं। ओस की बूंदें चमकती रही। 


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gOZnX4
https://ift.tt/3oZ1U3E

No comments