Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

पॉलीथिन बैग उपयोग करने वाले कई दुकानदारों से वसूला गया जुर्माना

प्लास्टिक का शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को देखते हुए सरकार ने प्लास्टिक से निर्मित हर प्रकार की पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया है। बावजूद ...

प्लास्टिक का शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को देखते हुए सरकार ने प्लास्टिक से निर्मित हर प्रकार की पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया है। बावजूद दुकानदार पॉलिथीन बैग का बिना रोक-टोक धड़ल्ले से उपयोग कर रहे हैं।

उच्च अधिकारियों से मिले आदेश का एक बार पुनः पालन करते हुए शनिवार को नगर के अधिकारियों के द्वारा पॉलिथीन बैग का उपयोग करने वाले दुकानदारों के दुकानों पर छापेमारी कर उपयोग में लाई जाने वाली पॉलिथीन जब्त किया व आरोपी दुकानदार से जुर्माना वसूला गया।

नगर कार्यपालक अधिकारी उपेंद्र प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में की गई छापेमारी में नगर जेई अरुण कुमार, पुलिस अधिकारी दिनेश रजक सहित आधा दर्जन पुलिस के जवान के साथ वारिसलीगंज के आधा दर्जन से अधिक दुकानों पर छापेमारी कर 10 किलो से अधिक पॉलिथीन जब्त किया गया। वहीं दुकानदारों से डेढ़ हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

प्लास्टिक बैग का उपयोग करने वाले दुकानदारों के यहां छापेमारी की खबर लगते ही बाजार के सब्जी विक्रेता व अन्य दुकानदार में हड़कंप मच गया और दुकान में रखा पॉलिथीन बैग छिपाते देखे गए। बता दें कि कुछ माह पहले भी अधिकारियों के द्वारा पॉलिथीन बैग का उपयोग करने वाले दुकानदारों और आम लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी। बावजूद बाजार में पॉलिथीन बैग का उपयोग धड़ल्ले से जारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fines collected from several shopkeepers using polythene bags


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KDZtos
https://ift.tt/3nC7Org

No comments