Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

जमीन विवाद के जटिल मामलाें की एसडीओ करेंगे माॅनिटरिंग

जमीन विवाद के मामलाें काे सुलझाने के लिए तेजी से पहल करने के सीएम के निर्देश के बाद बुधवार काे एसडीओ आशीष नारायण, सिटी एसपी पूरण कुमार झा व...

जमीन विवाद के मामलाें काे सुलझाने के लिए तेजी से पहल करने के सीएम के निर्देश के बाद बुधवार काे एसडीओ आशीष नारायण, सिटी एसपी पूरण कुमार झा व डीसीएलआर गिरिजेश कुमार ने शहरी इलाके के थानेदार व सीओ के साथ बैठक की। बैठक में सभी सीओ से कहा गया कि वे अपने अंचल के उन जटिल मामलाें की सूची तैयार करें जाे उनके स्तर से नहीं सुलझ रहा है।

एक सप्ताह के अंदर ये सूची मांगी गई है। अब हर बुधवार काे एसडीओ स्तर पर ऐसे मामलाें के निष्पादन के लिए मीटिंग की जाएगी। ऐसे जटिल तीन मामलाें की बैठक में पहचान भी की गई है। इसमें से एक नाथनगर व एक जगदीशपुर अंचल से जुड़ा है। जमीन विवाद के ऐसे मामले जिससे कानून व्यवस्था की समस्या पैदा हाे सकती है ऐसे मामलाें में सतर्कता बरतने काे कहा गया है।

ऐसे मामलाें काे प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित कर शांति बनाने की पहल काे कहा गया है। जरूरत पड़ने पर थानेदार ऐसे मामलाें में निराेधात्मक कार्रवाई भी करेंगे। सभी अफसराें से कहा गया कि हर शनिवार काे वे थानास्तर पर मामलाें का निष्पादन करें। इसमें ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी।

12 हजार कर्मचारियाें का सर्विस बुक हाेगा ऑनलाइन, रुकेगा फर्जीवाड़ा

जिले के करीब 12 हजार सरकारी कर्मियाें का नए साल में सर्विस बुक ऑनलाइन हाे जाएगा। इसके लिए हर विभाग में सर्विसबुक काे डिजिटल माेड में ढाला जा रहा है। जिले के करीब 259 कार्यालय के इन कर्मियाें का सर्विस बुक ऑनलाइन हाे जाने के बाद वे फर्जीवाड़ा नहीं कर पाएंगे।

इससे वे एक जगह नाैकरी कर दाे जगह से पेमेंट नहीं उठा पाएंगे। साथ ही उनके सर्विस बुक काे तत्काल देखकर उनके सर्विस हिस्ट्री का पता चल जाएगा। जिले में करीब 40 विभागाें के कर्मियाें के सर्विस बुक काे ऑनलाइन करने की पहल अब तक शुरू नहीं हाे पाई। डीएम ने इसे लेकर तीन आईटी सहायक की टीम भी बनाई है। जिला स्थापना शाखा के अफसर काे इसका नाेडल अफसर बनाया गया है। जिन विभागाें में ये काम शुरू नहीं हुआ है वहां के कर्मियाें का वेतन पहले ही राेक दिया गया है। पहले अगस्त में इसे पूरा करना था। बाद में सितंबर में इसे पूरा करने का टारगेट रखा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39VDKTF
https://ift.tt/3gsUToY

No comments