Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बाल विवाह न हो, इसके लिए बिना जन्म प्रमाणपत्र लिए शादी का कार्ड छापने वाले प्रेस संचालक के विरुद्ध होगी कार्रवाई

प्रखंड कार्यालय परिसर के सभाकक्ष में सोमवार को समाज कल्याण विभाग, एक्शन एंड यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में दहेज व बाल विवाह उन्मूलन अभिया...

प्रखंड कार्यालय परिसर के सभाकक्ष में सोमवार को समाज कल्याण विभाग, एक्शन एंड यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में दहेज व बाल विवाह उन्मूलन अभियान के तहत समीक्षा बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता अंचलाधिकारी सह प्रभारी बीडीओ अमित कुमार ने किया। प्रभारी बीडीओ ने कहा कि किसी भी हालत में एक भी बाल विवाह नहीं हो।

अगर बिना जन्म प्रमाण लिये कोई प्रेस वाले शादी का कार्ड छापते है तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। बाल विवाह की सूचना आपलोग समय रहते दें ताकि ससमय आवश्यक कार्रवाई किया जा सके। पंचायत स्तर पर गठित सभी ग्राम पंचायत टास्क फोर्स की बैठक 25 दिसंबर तक अनिवार्य रूप आयोजित करने का निर्देश दिया गया। वहीं, जिला समन्वयक शिव शंकर पाठक ने बाल विवाह से संबंधित कानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

बाल तस्करी रोकने को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

सीतामढ़ी/ डुमरा

जिले में बचपन बचाओ आंदोलन के तहत जिला मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान से बाइक व साइकिल रैली निकाली गई। इस संबंध में मुकुंद कुमार चौधरी ने कहा कि डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद लगातार बाल तस्करी को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चला रहे है। वहीं, कार्रवाई भी कर रहे है। उनके प्रयासों से ही बच्चें भी इस अभियान में हिस्सा ले रहे है, जो सराहनीय कदम है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डुमरी में आयोजित बैठक में शामिल अधिकारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3njh4Rb
https://ift.tt/3nlcl1k

No comments