Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

भगवान के मंदिर में पुलिस को भी मिला है आसरा, फिर भी तीन घंटी व दानपात्र तोड़ कर चोरी

ब्रह्मपुरा थाना के सामने स्थित 50 मीटर की दूरी पर बाबा सर्वेश्वरनाथ मंदिर सह महामाया स्थान के पास लगातार चाेरी व छिनतई की वारदात हाे रही है...

ब्रह्मपुरा थाना के सामने स्थित 50 मीटर की दूरी पर बाबा सर्वेश्वरनाथ मंदिर सह महामाया स्थान के पास लगातार चाेरी व छिनतई की वारदात हाे रही है। मंदिर की चहारदीवारी के सटे जिस पान दुकान पर पुलिसकर्मी दिन-रात में कम से कम 50 बार आते हैं, उसमें ही सेंधमारी हाे गई। महामाया स्थान से सटे पाेखर किनारे हनुमान मंदिर से पीतल की तीन घंटी चाेरी हाे गई। दान पात्र ताेड़ कर चढ़ावा के रुपए चाेरी हाे गए।

मंदिर में आई श्रद्धालु महिला के गले की चेन व अंगूठी अपराधियाें ने छीन ली। 5 दिन के अंदर हुई तीन वारदात की एफआईआर थाने में दर्ज नहीं कराई गई है। महामाया स्थान के महंत संजय ओझा ने बताया कि मंदिर से दान पात्र व घंटी की चाेरी की सूचना पुजारी ने थानेदार से मिलकर दी।

लेकिन पुलिस देखने तक नहीं पहुंची। जबकि काेई वारदात नहीं हाे, इसके लिए मंदिर परिसर में पुलिसकर्मियाें काे रहने के लिए एक हाॅल दिया गया है। मंदिर परिसर में ही थानेदार भी अपनी कार खड़ी करते हैं। इसके बावजूद पुलिस की ऐसी बेरुखी समझ से परे है। महंत ने बताया कि वरीय अधिकारियाें से भी इसकी शिकायत कर चुका हूं।
थाने में रुपए लगते, इसलिए दुकान में चोरी की दुकानदार ने नहीं दर्ज कराई एफआईआर
संजय सिनेमा राेड साइड से महामाया स्थान की चहारदीवारी से सटे पन्नालाल साह की परचून व पान की गुमटी है। थाने से गुमटी की दूरी बमुश्किल 50 मीटर होगी। इसमें भी चोरों ने 25 दिसंबर की रात सेंध मार कर चाेरी कर ली। पन्नालाल ने बताया कि पुलिस कर्मी दुकान पर अक्सर आते हैं, उन्हें बताया। थाने में रुपए देने पड़ते इसलिए एफआईआर नहीं कराई।

मंदिर के पास ही महिला श्रद्धालु की चेन व अंगूठी झपट कर भाग निकले बदमाश
महंत संजय ओझा ने बताया कि तीन दिन पहले ब्रह्मपुरा चाैक के निवासी रामसेवक साह की पत्नी मंदिर आईं थीं। दाे ठग ने उन्हें देखकर कहा कि आप पर बड़ी विपत्ति आने वाली है। तंत्र-मंत्र करने का झांसा देकर उनसे गले की चेन व अंगूठी उतारकर हाथ में रखने के लिए कहा। जैसे उन्हाेंने गहने उतारे। दाेनाें बदमाश झपट्टा मारकर भाग गए।

अवैध ऑटाे स्टैंड की आड़ में जुटते हैं चाेर-उचक्के
महामाया स्थान के गेट के सामने ही संजय सिनेमा राेड में ऑटाे स्टैंड बना लिया गया है। महंथ संजय ओझा ने बताया कि स्टैंड की आड़ में चाेर-उचक्कों व नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। इसी वजह से वारदात हाे रही है। पुलिस अधिकारियाें और थानेदार काे इस पर ध्यान देना चाहिए।

विशेष गश्त का निर्देश दिया है

चाेरी की शिकायत नहीं की गई है। लेकिन लगातार घटनाएं हाे रही है ताे इसके लिए मंदिर के आसपास में विशेष गश्त का निर्देश थानेदार काे दिया जा रहा है। - रामनरेश पासवान, नगर डीएसपी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
घटना की जानकारी देते मंदिर के महंत।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38N45AX
https://ift.tt/3hGYgJH

No comments