Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बिहार के मधुबनी शहर के तिलक चौक वार्ड नंबर नौ के निवासी आदित्यनाथ दास को आध्र प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया है

बिहार के मधुबनी शहर के तिलक चौक वार्ड नंबर नौ के निवासी आदित्यनाथ दास को आध्र प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया है। वे डॉ.गौरीकांत दास एवं स्व....




बिहार के मधुबनी शहर के तिलक चौक वार्ड नंबर नौ के निवासी आदित्यनाथ दास को आध्र प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया है। वे डॉ.गौरीकांत दास एवं स्व. कुसुम कुमारी देवी के पुत्र हैं। आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा इस संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद लोगों में खुशी है। वर्तमान मुख्य सचिव नीलम साहनी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद 31 दिसम्बर को कार्यभार संभालेंगे। झंझारपुर प्रखंड के पिपरौलिया पंचायत के कनकपुरा गांव निवासी श्री दास की पहली से सातवीं तक की शिक्षा शहर के सूड़ी स्कूल में हुई।

आठवीं से दसवीं तक सैनिक स्कूल लखनऊ में और प्लस टू की पढ़ाई देहरादून से की। उन्होंने स्नातक बीएचयू से और पीजी जेएनयू से किया। उनकी पहली नौकरी पीएनबी मधुबनी में प्रोबेशनरी अधिकारी के रूप में हुई थी। उसी दौरान स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की हिसार, हरियाणा की शाखा में प्रोवेशनरी के लिए भी अनुशंसित हुआ। हिसार में उन्होंने योगदान दिया और तीन महीने काम कर नौकरी से त्याग पत्र देकर  सिविल सर्विसेज़ की परीक्षा दी। 1984 बैच में आईएएस के लिए चयनित हुए। सेवा के दौरान वे विजयनगरम , विजयवाड़ा , ओवरसीज डेवलपमेन्ट एजेंसी, हैदराबाद नगरपालिका में कमिश्नर , रेजिडेन्ट कमिश्नर आन्ध्र भवन आदि पदों पर पदस्थापित हुए।

No comments