Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

अगले माह रामदयालु व सिटी पार्क सबस्टेशन से शुरू हो जाएगी बिजली की आपूर्ति, शहरवासियों को ट्रिपिंग से मिलेगी निजात

नए साल में एनबीपीडीसीएल शहरवासियों को दो नए पावर सब स्टेशन का तोहफा देने जा रहा है। शहर के सिटी पार्क व रामदयालु सर्किल ऑफिस में पावर सब स्...

नए साल में एनबीपीडीसीएल शहरवासियों को दो नए पावर सब स्टेशन का तोहफा देने जा रहा है। शहर के सिटी पार्क व रामदयालु सर्किल ऑफिस में पावर सब स्टेशन बनकर तकरीबन तैयार है। लाइन खींचने का काम किया जा रहा है।

दोनों पावर सबस्टेशन के चालू होने से भिखनपुरा व माड़ीपुर पावर सब स्टेशन का लोड घटेगा। इससे शहरवासियों को बिजली ट्रिपिंग व लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी। एनबीपीडीसीएल (प्रोजेक्ट) के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार का कहना है कि रामदयालु सर्किल ऑफिस (मुक्तिनाथ मंदिर) में 33/11 केवी पावर सबस्टेशन बनकर तैयार है।

कंपनीबाग रोड स्थित सिटी पार्क में भी 33/11 केवी पावर सबस्टेशन भी बनकर तकरीबन तैयार है। सिटी पार्क पावर सब स्टेशन को माड़ीपुर पावर सब स्टेशन से 33 केवी से जोड़ा जाएगा। जबकि भिखनपुरा पावर सब स्टेशन से 33 केवी रामदयालु सर्किल में निर्माणाधीन पावर सब स्टेशन को जोड़ा जाएगा।

भिखनपुरा सब स्टेशन से रेल गुमटी के पास रेलवे क्रॉसिंग पर 33 केवी लाइन खींचने का काम पूरा हो चुका है। रामदयालु गुमटी के पास ओवरब्रिज के पास हाईवे पर लाइन क्रॉस करने की प्रक्रिया चल रही है। जनवरी के पहले सप्ताह में रामदयालु में निर्माणाधीन पावर सबस्टेशन जबकि 26 जनवरी के पहले सिटी पार्क पावर सबस्टेशन को भी चालू करने का प्रयास किया जा रहा है।

अघोरियाबाजार इलाके में भी मिलेगी राहत

रामदयाल सर्किल में बनने वाले पावर सब स्टेशन से अघोरिया बाजार इलाके को बिजली ट्रिपिंग की समस्या से निजात मिलेगी। इसी पावर सब स्टेशन से कच्ची पक्की इलाके को भी बिजली दी जाएगी।

मोतीझील इलाके को सिटी पार्क से की जाएगी आपूर्ति

नए साल 2020 की शुरुआत में शहर के सबसे महत्वपूर्ण मोतीझील इलाके को सिटी पावर सब स्टेशन से बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। उसके बाद से इस इलाके के लोगों को बिजली ट्रिपिंग से राहत मिलेगी। वोल्टेज की समस्या भी नहीं रहेगी।

गर्मी के समय में वोल्टेज की समस्या सबसे ज्यादा मोतीझील इलाके में रहती है। इसी पावर सब स्टेशन से कंपनीबाग व हॉस्पिटल रोड को भी बिजली मिलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रामदयालु सर्किल ऑफिस में तैयार पावर सब स्टेशन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3avSU1Z
https://ift.tt/2KqNN8G

No comments