Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

अधिकारियों की अनुपस्थिति से सदस्यों में नाराजगी, शो-काॅज का दिया प्रस्ताव

शनिवर को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन में आयोजित पंचायत समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रमुख रवि देवी व संचालन बीडीओ सत्यनारायण पंड...

शनिवर को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन में आयोजित पंचायत समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रमुख रवि देवी व संचालन बीडीओ सत्यनारायण पंडित ने किया।

बैठक की सूचना के बावजूद अधिकांश विभागों के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए बैठक में अनुपस्थित होने वाले अधिकारियों के विरुद्ध शो-कॉज का प्रस्ताव पारित किया।

मौके पर प्रखंड उपप्रमुख अमरेश मिस्त्री, डॉ रामकुमार, नवनियुक्त मनरेगा पीओ विनोद कुमार, बीएओ पवन कुमार समेत मुखिया राजकुमार सिंह, नागेंद्र राम, मीना देवी, कारू चौधरी, सुरेंद्र रविदास, नीलम देवी, शिवशंकर साव, पंसस राहुल कुमार, विभूति कुमार सहित कुछ विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने की अपील

अधिकारियों ने पंचायत के सदस्यों से सरकार के विभिन्न लाभकारी योजनाओं को आम लोगों तक सुलभता पूर्वक पहुंचाने का आग्रह किया।

इस दौरान 15 वीं वित्त की राशि से लाखों रुपये की योजना पारित किया गया। मकनपुर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य ललन कुमार के द्वारा बैठक में मौजूद बीएओ से पिछले वर्ष की बीज अनुदान की राशि अबतक किसानों के खाते में नहीं भेजे जाने के प्रश्न पर बीएओ पवन कुमार ने कहा कि सरकार से राशि नहीं आई थी।

बकाए राशि की स्वीकृत हो गई है । मार्च 21 तक किसानों के खाते में चला जाने का संभावना है।कहा गया कि किसान ऑनलाइन के समय अद्यतन भूमि रसीद या एलपीसी खासकर उसमें संबंधित किसान का हिस्सा दर्शाया हो उसे ही सरकारी अनुदान आसानी से किसानों के खाते में जाएगा।

आंगनबाड़ी में व्याप्त भ्रष्टाचार पर जनप्रतिनिधियों ने जताया रोष

आंगनबाड़ी केंद्रों में में व्याप्त भ्रष्टाचार व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की बैठक में अनुपस्थिति पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश जताया। जबकि जनवितरण व्यवस्था, आरटीपीएस कार्यालय में धांधली, लघु सिंचाई के तहत बंद पड़े नलकूपों को चालू करवाने, हर पंचायत का पैक्स में धान क्रय केंद्र शीघ्र चालू करवाने आदि के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए बीडीओ ने बैठक में निर्णय को पालन करवाने की सर्वसम्मति से जोर दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Resentment among members due to absence of officials, offer of show-case


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37EcWWB
https://ift.tt/2J9fzWS

No comments