Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

भारत श्री सम्मान

भारत श्री सम्मान
आप के योगदान को देता है , समुचित सम्मान एवं कार्य क्षेत्रों को देता है नया आयाम। "भारत श्री सम्मान" । आज ही आवेदन करें । कॉल एवं व्हाट्सएप : 9354343835.

Lalu Yadav News : भक्तचरण दास पर आरजेडी सुप्रीमो के कमेंट को लेकर मांझी का पलटवार, कहा- लालू जी आप दलितों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?

पटना आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पटना आने से पहले ही कांग्रेस और भक्तचरण दास पर ऐसा हमला किया कि सियासी माहौल गरम हो उठा। अब हाल ऐसा है ...

पटना आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पटना आने से पहले ही कांग्रेस और भक्तचरण दास पर ऐसा हमला किया कि सियासी माहौल गरम हो उठा। अब हाल ऐसा है कि बिहार विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग से पहले लालू पर विरोधियों ने निशाना साध लिया है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी लालू बेपरवाह हैं। मांझी ने लालू को घेरा बिहार में NDA सरकार की सहयोगी पार्टी HAM के चीफ और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोल दिया है। मांझी ने भक्त चरण दास पर लालू के कमेंट को पूरी तरह से जाति की राजनीति वाली चाशनी में डूबा दिया है। मांझी ने ट्वीट किया है कि 'लालू प्रसाद यादव जी आप आखिर दलितों से इतनी नफरत क्यों करतें हैं? भक्त चरण दास जी दलित हैं तो आप उन्हें भकचोन्हर कह कर अपमानित करेंगें? आप और आपके परिवार के लोगों के दिलों में दलितों के प्रति कितनी नफरत है वह देश समझ चुका है, इस अपमान का बदला कुशेश्वर स्थान और तारापुर की जनता लेगी।' कांग्रेस ने भी लालू के बयान पर दी तीखी प्रतिक्रिया इधर कांग्रेस ने भी लालू के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू ने भक्त चरण दास के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर एक दलित नेता का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि 'लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को सीट इसलिए नहीं दी क्योंकि वो अपनी जमानत नहीं बचा पाते। तो मैं बताना चाहता हूं कि जब हम 6 हजार वोटों से कुशेस्वरस्थान हारे हैं तो हम अपनी जमानत नहीं बचा पाते। लेकिन आरजेडी 15 हजार वोटों से तारापुर हारी है तो वो अपनी जमानत कैसे बचा पाती।' कांग्रेस प्रवक्ता ने यहां तक कहा कि 'आरजेडी ने जब-जब कांग्रेस को छोड़ा है तब-तब सत्ता से बाहर रही है, और आरजेडी के बिना कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही है। लालू यादव को मैं याद दिलाना चाहता हूं कि 2009 में जब आरजेडी ने तीन सीटें देकर कांग्रेस से गठबंधन तोड़ा था, तब यूपीए ने और मजबूती से सरकार बनाई लेकिन तभी से आरजेडी सत्ता से बेदहखल है। राजेश राठौर ने कहा कि लालू यादव बताएं, बिना कांग्रेस के उनकी सरकार कब बनी? बिना कांग्रेस के उनकी सरकार आगे भी नहीं बनेगी।' इधर बड़े बेटे तेजप्रताप भी हो गए नाराज राजद सुप्रीमो लालू यादव लगभग साढ़े तीन साल के बाद रविवार की शाम पटना पहुंचे। लालू यादव पटना एयरपोर्ट से सीधे राबड़ी आवास पर पहुंचे। हालांकि राबड़ी आवास पर तेज प्रताप यादव को एंट्री नहीं मिली। तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू यादव से बिना मिले ही अपने आवास पर लौटे और घर के बाहर धरने पर बैठ गए। अपने आवास के बाहर धरने पर बैठे तेज प्रताप यादव ने कहा कि जबतक लालू जी से मिलने नहीं दिया जाएगा, वो अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जबतक वो नहीं आएंगे हम धरने पर ही बैठे रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा यह धरना जगदानन्द सिंह के खिलाफ है। उन्होंने लालू जी से मिलने नहीं दिया। मनाने के लिए खुद लालू पहुंचे तेजप्रताप के घर इसके बाद बेटे तेज प्रताप के धरने पर बैठने की खबर पाकर पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी उनसे मिलने के लिए पहुंचे। तेजप्रताप ने कार की अगली सीट पर बैठे पिता लालू यादव के पैर धोए और उनका आशीर्वाद लिया। फिर लालू यादव वहां से रवाना हो गए। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि उन्हें रोकने वालों को तमाचा लगा है।


from Hindi Samachar: हिंदी समाचार, Samachar in Hindi, आज के ताजा हिंदी समाचार, Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खाबर, राज्य समाचार, शहर के समाचार - नवभारत टाइम्स https://ift.tt/3b9qJ8u
https://ift.tt/30NYU3o

No comments