Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

गुजरात : मंदिर व अन्य परियोजनाओं के आधारशिला कार्यक्रम में शिरकत करेंगे शाह

अहमदाबाद, 10 दिसंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को यहां सोला में उमियाधाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। मंदिर ...

अहमदाबाद, 10 दिसंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को यहां सोला में उमियाधाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। मंदिर के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक और उमियाधाम शिलान्यास महोत्सव समिति के अध्यक्ष बाबूभाई पटेल ने कहा कि कदवा पाटीदार समुदाय की कुलदेवी मां उमिया को समर्पित मंदिर व अन्य भवनों का निर्माण 74, 000 वर्ग गज भूमि पर किया जाएगा। इनपर 1,500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

शिलान्यास का तीन दिवसीय समारोह शनिवार को शाह की उपस्थिति में शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को डिजिटल माध्यम से शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे।

उंझा में मुख्य मंदिर का संचालन करने वाला ट्रस्ट उमियाधाम मंदिर के अलावा यूपीएससी और जीपीएससी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे पाटीदार युवाओं को प्रशिक्षण के साथ-साथ छात्रावास की सुविधा प्रदान करने के लिए मंदिर के बराबर में एक 13 मंजिला परिसर का भी निर्माण करेगा।

शाह बाद में शाम को सोला में अहमदाबाद नगर निगम द्वारा निर्मित 4 लेन रेलवे ओवरब्रिज और जल वितरण स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

एएमसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसी स्थल से शाह रानिप क्षेत्र में एक बगीचे के लिए भूमि पूजन में शामिल होंगे और सरखेज और गोटा में झील सौंदर्यीकरण परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शाह अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण की एक किफायती आवास परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।



from Hindi Samachar: हिंदी समाचार, Samachar in Hindi, आज के ताजा हिंदी समाचार, Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खाबर, राज्य समाचार, शहर के समाचार - नवभारत टाइम्स https://ift.tt/3DKYY1R
https://ift.tt/3DMeVEV

No comments