Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बकरियों के लिए बाघिन से भिड़ गई बुजुर्ग महिला, आगे क्या हुआ जानिए

नागेंद्र नारायण, बगहाबिहार के बगहा में एक बुजुर्ग महिला अपनी बकरियों के लिए बाघिन से भिड़ गई। इस दौरान बाघिन के हमले में महिला गंभीर रूप से ...

नागेंद्र नारायण, बगहाबिहार के बगहा में एक बुजुर्ग महिला अपनी बकरियों के लिए बाघिन से भिड़ गई। इस दौरान बाघिन के हमले में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ पहुंचाया गया। हालांकि, उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए तुरंत ही उन्हें अनुमंडलीय हॉस्पिटल बगहा रेफर कर दिया गया। वहां भी हालत बिगड़ती देख अधिकारियों ने बूढ़ी महिला को निजी क्लीनिक काजी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

Bihar Woman Injured Tigress Attack : ये चौंकाने वाला मामला वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Reserve) के हरनाटांड़ जंगली इलाके का है। बुजुर्ग महिला फुलमतिया देवी बरवाकला सरेह में जंगल के पास ही अपनी बकरियों को चराने गई थी। इस इलाके में एक बाघिन का आतंक पहले से सुनने को मिल रहा था। इसी बीच बाघिन ने बकरियों पर हमला कर दिया।


West Champaran News : बकरियों के लिए बाघिन से भिड़ गई बुजुर्ग महिला, आगे क्या हुआ जानिए

नागेंद्र नारायण, बगहा

बिहार के बगहा में एक बुजुर्ग महिला अपनी बकरियों के लिए बाघिन से भिड़ गई। इस दौरान बाघिन के हमले में महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ पहुंचाया गया। हालांकि, उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए तुरंत ही उन्हें अनुमंडलीय हॉस्पिटल बगहा रेफर कर दिया गया। वहां भी हालत बिगड़ती देख अधिकारियों ने बूढ़ी महिला को निजी क्लीनिक काजी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।



वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ इलाके का मामला
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ इलाके का मामला

पूरा मामला वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ जंगली इलाके का है। जहां बुजुर्ग महिला फुलमतिया देवी जंगल के निकट स्थित बरवाकला सरेह में शुक्रवार को अपनी बकरियों को चराने गई थी। इस इलाके में एक बाघिन का आतंक पहले से सुनने को मिल रहा था। इसी बीच बाघिन ने अचानक ही फुलमतिया देवी की बकरियों पर हमला कर दिया। ये देखकर बुजुर्ग महिला तुरंत ही बाघिन से भिड़ गई। इसके बाद बाघिन ने महिला को निशाना बनाया जिसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हो गईं।



बाघिन ने दो बकरियों को मारा, महिला की भी हालत गंभीर
बाघिन ने दो बकरियों को मारा, महिला की भी हालत गंभीर

बाघिन के इस हमले को लेकर पूछे जाने पर हरनाटांड़ वन क्षेत्राधिकारी रमेश प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि बरवा कला के सरेह में एक बाघिन की मूवमेंट देखी जा रही है। जिसने पहले भी दो लोगों पर हमला कर जख्मी किया था। जिस पर लोगों से अपील की गई थी की सरेह में अकेले ना जाएं और सतर्क रहें। शुक्रवार के दोपहर बरवा कला निवासी जगरनाथ उरांव की पत्नी फुलमतिया देवी जंगल के निकट बरवा काला सरेह में अपनी बकरियों को चराने गई थी।



वन रेंजर ने पूरे मामले में क्या कहा
वन रेंजर ने पूरे मामले में क्या कहा

हरनाटांड़ वन क्षेत्राधिकारी ने आगे कहा कि इसी बीच बाघिन ने बकरियों पर हमला बोल दिया अपनी बकरियों के लिए फुलमतिया देवी बाघिन से भीड़ गई। हालांकि, दो बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और बाघिन ने फुलमतिया देवी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। शोरगुल सुनते हुए आसपास के ग्रामीण दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे तब बाघिन वहां से भाग खड़ी हुई। सूचना पर मैं स्वयं अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचा और घायल फुलमतिया देवी को इलाज के आखिर में निजी क्लीनिक में भर्ती करवाया।



जानिए अभी कैसी है बुजुर्ग महिला की स्थिति
जानिए अभी कैसी है बुजुर्ग महिला की स्थिति

रेंजर ने कहा कि इस महीने में लगातार यह तीसरी घटना है। लोगों को बार-बार सलाह दी जा रही कि सरेह में अकेले ना जाएं। समूह में जाएं और सतर्क रहें। पीड़िता को विभागीय स्तर से उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। वही जख्मी महिला की इलाज कर रहे डॉक्टर बृज किशोर काजी ने बताया कि महिला के शरीर में कई जगह पर बाघिन ने हमला किया है। हाथ-पैर में काफी चोट आई है, खून का बहाव नहीं रुक रहा। महिला की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है और इलाज जारी है।





from Hindi Samachar: हिंदी समाचार, Samachar in Hindi, आज के ताजा हिंदी समाचार, Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खाबर, राज्य समाचार, शहर के समाचार - नवभारत टाइम्स https://ift.tt/30WfoXG
https://ift.tt/3pnlMAK

No comments