Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

"मेरा मानना ​​है कि वे राजपथ का नाम बदलकर कार्तव्य पथ कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे नए प्रधानमंत्री वास का नाम किंकर्तव्यविमूढ़ मठ रखेंगे।"- महुआ मोइत्रा

  इंडिया गेट सी-हेक्सागन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से राष्ट्रपति भवन तक की सड़क और क्षेत्र को  कार्तव्य पथ के रूप में जाना जाएगा...

 



इंडिया गेट सी-हेक्सागन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से राष्ट्रपति भवन तक की सड़क और क्षेत्र को  कार्तव्य पथ के रूप में जाना जाएगा। 

ब्रिटिश शासन के दौरान राजपथ को किंग्सवे के रूप में जाना जाता था। आजादी के बाद इसका नाम राजपथ किया गया। अपने हालिया भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंग्रेजी हुकूमत की मानसिकता को दर्शाने वाले प्रतीकों को हटाने जोर दिया है। हाल ही में नौसेना के झंडे को भी नया रूप दिया गया, जिसपर पहले जार्ज क्रॉस का चिन्ह अंकित था।


टीएमसी सांसद ने ट्वीट कर कहा, "मेरा मानना ​​है कि वे राजपथ का नाम बदलकर कार्तव्य पथ कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे नए प्रधानमंत्री वास का नाम किंकर्तव्यविमूढ़ मठ रखेंगे।"

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता और सांसद महुआ मोइत्रा ने  प्रतिष्ठित राजपथ का नाम बदलकर 'कार्तव्य पथ' करने की केंद्र सरकार की योजना पर कटाक्ष किया है। महुआ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के नए आधिकारिक आवास का नाम 'किंकर्तव्यविमूढ़ मठ' होगा।'' आपको बता दें कि इसका शाब्दिक अर्थ 'घबराया हुआ मठ' होता है।

No comments