Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

खुद को जेई और सीडीपीओ का पति बता कॉन्ट्रेक्टर से ठग लिए 2 लाख के गहने

एक जालसाज ने हाई प्रोफाइल तरीके से रविवार को कॉन्ट्रैक्ट दिलाने के नाम पर एक कॉन्ट्रेक्टर से पटना में दो लाख रुपए के गहने की खरीदारी करा ठग...

एक जालसाज ने हाई प्रोफाइल तरीके से रविवार को कॉन्ट्रैक्ट दिलाने के नाम पर एक कॉन्ट्रेक्टर से पटना में दो लाख रुपए के गहने की खरीदारी करा ठग लिए। जालसाज ने अपने आप को पीएचईडी विभाग का जूनियर इंजीनियर व सीडीपीओ का पति बताकर इस घटना को अंजाम दिया।

अहम बात यह है कि उसने पुलिस के वरीय अधिकारियों का भी हवाला देकर कॉन्ट्रेक्टर को विश्वास में लेकर घटना को अंजाम दिया। इस संबंध में पीड़ित कॉन्ट्रेक्टर सोनारू निवासी कुणाल किशोर ने थाने में उक्त जालसाज के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।
बताया जाता है कि छह नवंबर को पीड़ित कुणाल किशोर फतुहा बाजार समिति स्थित डीएसपी कार्यालय में डीएसपी से मिलने के लिए पहुंचा था। वहां पहले से मौजूद 45 वर्षीय युवक से मुलाकात हुई। युवक ने पीड़ित के साथ परिचय देते हुए अपने आप को पटना गांधी मैदान स्थित पीएचईडी विभाग का कनीय अभियंता बताया तथा साथ ही पूर्णिया के बनमनखी सीडीपीओ का पति बताते हुए अपना नाम नाम दीपक कुमार मांझी बताया।

विश्वास में लेने के बाद उसे पटना के डीएम के आदेश पर एसडीपीओ कार्यालय में बोरिंग कराने का कांट्रेक्ट दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद युवक पीड़ित कुणाल किशोर को बाइक पर बैठा पाइप की खरीदारी के लिए पटना के एग्जीबिशन रोड ले गया। एक महिला वरीय पदाधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि बोरिंग के लिए जिस पाइप की आवश्यकता है, वह उनके आवास पर अतिरिक्त पड़ा हुआ है। उसके बदले पीड़ित से तनिष्क शोरूम से दो लाख की एक सोने की चेन व अंगूठी खरीदवाई।

फोटो बनवाने के लिए स्टूडियो में भेज भाग गया
गहने खरीदवाने के बाद युवक पटना के ही एक स्टूडियो में ले गया तथा कॉन्ट्रैक्ट के लिए फोटो बनवाने को कहा। इस दौरान युवक ने उसके खरीदे गए गहने को बाइक की डिक्की में रख लिया तथा पीड़ित को स्टूडियो के अंदर भेज दिया। जब पीड़ित फोटो बनवाकर बाहर निकला, तबतक युवक बाइक लेकर फरार हो चुका था।

ठगी महसूस होते ही पीड़ित तत्काल फतुहा एसडीपीओ को फोन पर सूचना दी। एसडीपीओ राजेश कुमार मांझी ने तत्काल फतुहा में मामला दर्ज कराने को कहा। अनुसंधानकर्ता एसआई ललित विजय ने बताया कि तनिष्क शोरूम केे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की पहचान कर मामले की छानबीन की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2 million jewels for cheating from contractor by calling himself JE and CDPO's husband


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n6LUMk
https://ift.tt/2IdeBrI

No comments