Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

दिन में सात डिग्री चढ़ा पारा रात में 3 डिग्री गिरा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती हवा निवार का प्रभाव समाप्त होते ही पटना सहित बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में तेज धूप निकली। इसकी वजह से शुक्र...

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती हवा निवार का प्रभाव समाप्त होते ही पटना सहित बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में तेज धूप निकली। इसकी वजह से शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को दिन के तापमान में 7 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि रात के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट हुई। हालांकि, पश्चिम-उत्तर की तरफ से आने वाली पछुआ हवाओं की वजह से पटना सहित बिहार के मैदानी हिस्सों में ठंड बढ़ेगी।

इस दौरान चलने वाली बर्फीली हवाओं के वजह से कनकनी या गलन का एहसास होगा, जिससे आने वाले दिनों में लगातार मौसम सर्द होगा। बिहार के सभी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। जिससे 11 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बहने वाली हवाओं की तीव्रता अधिक होगी। शुष्क मौसम और तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी और रात के तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी।

इसके साथ ही पहाड़ों पर होने वाली लगातार बर्फबारी और बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव की वजह से बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश सहित देश के मैदानी हिस्सों में हल्के बादल छाए रहेंगे। इससे मौसम सर्द बना रहेगा। पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 28.2 और न्यूनतम 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया है। रविवार को पटना में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। इस दौरान धुंध के साथ सुबह होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mercury rose seven degrees in day, temperature dropped by 3 degrees at night


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36hkHkj
https://ift.tt/3o0bbYM

No comments