Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

बनियापुर के गंडकी नदी तट पर महाआरती, गंगा नदी को स्वच्छ बनाने और रखने का लिया संकल्प

बनियापुर के कराह गण्डकी नदी तट पर गंगा के स्वच्छ रखने के साथ संकल्प और गरीबों के बीच कंबल वितरण का आयोजन किया गया। बनियापुर के गंडकी नदी तट...

बनियापुर के कराह गण्डकी नदी तट पर गंगा के स्वच्छ रखने के साथ संकल्प और गरीबों के बीच कंबल वितरण का आयोजन किया गया। बनियापुर के गंडकी नदी तट कराह स्थित छठ घाट पर बीडीओ और थानाध्यक्ष ने गरीबों के बीच कंबल वितरण कर इस कार्य को असली पूजा बताया।

कंबल वितरण समारोह में पहुंचे बीडीओ सुदामा सर बनियापुर गरीबों की सेवा ही मानवता की असली पूजा है और विभिन्न सभ्यता संस्कृतियों में पूजा की जो चर्चा होती है,वह असली पूजा गरीबों की सेवा ही है। वहीं थानाध्यक्ष रितेश मिश्रा ने कहा कि जहां गरीबों के सेवा की जाती है और पिछले 12 वर्षों से अनवरत चयनित गरीबों के बीच कंबल वितरण का काम एक बड़ा काम है।

इससे समाज को सीख लेना चाहिए वह है। कार्यक्रम के संयोजक राकेश निकुंभ ने बताया कि छठ महापर्व बिहार का ही नहीं बल्कि देश और अब ग्लोबल स्तर पर भी इसकी चर्चा होती है। गंडकी नदी तट पर छठ के मौके पर गंगा को स्वच्छ बनाने गंगा को निर्मल बनाने और गंगा को अविरल बनाने के संकल्प के लिए गंगा महाआरती का आयोजन किया गया।

111 लोगों को दिया गया कंबल

समिति द्वारा चयनित 111 लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। पिछले 12 वर्षों से किया जा रहा है। इसी संकल्प के साथ पूजा समिति ने इसे पूजा से जोड़ दिया है। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य संयोजक नरसिंह सिंह, बच्चन सिंह ,रूप नारायण सिंह, विनोद कुमार सिंह, विपुल नीतीश ,राहुल, विनय, अमित, गुन्नू, निखिल यादव शामिल रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pledge to clean and maintain Maharati, Ganges river on Gandaki river bank of Baniyapur


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/398q3Au
https://ift.tt/3kWwqsA

No comments