Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगाद देने का वादा किया था, वादा करके वे भूल गए

  कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगाद देने का वादा कि...

 



कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगाद देने का वादा किया था, पर इसे उन्होंने पूरा नहीं किया। वादा करके वे भूल गए। इसी वजह से बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने युवाओं की समस्या उठाते हुए कहा कि जब सीएम नीतीश कुमार से युवा रोजगार के बारे में पूछते हैं तो मुख्यमंत्री चुनावी सभा से धमकाकर बाहर निकाल देते हैं। श्री गांधी कटिहार और किशनगंज में महागठबंधन प्रत्याशियों की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि राज्य में बाढ़ से प्रतिवर्ष लाखों का नुकसान होता है। इसको लेकर बाढ़ निरोधक बजट बढ़ाया जायेगा। देश को 20 प्रतिशत मक्का देनेवाले बिहार के किसान को सही दाम नहीं मिलता है। अभी तक केंद्र और राज्य सरकारों ने फूड प्रोसेसिंग प्लांट नहीं लगाया, जिस कारण मजदूरों का पलायन जारी है। राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी तो सीमांचल में मक्का आधारित उद्योग लगेगा। किसान अपने खेतों में ही उपज बेच सकेंगे और मजदूरों का पलायन रुकेगा।


राहुल गांधी ने धान के समर्थन मूल्य की चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को धान के 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल मिलते हैं जबकि बिहार में आठ सौ में भी कोई खरीदनेवाला नहीं है। आज देश मुश्किल समय से निकल रहा है। कोरोना शुरू हुआ तो पीएम ने 22 दिन में कोरोना से युद्ध जीतने की बात कही। इतना ही नहीं थाली बजवाई और मोबाइल की लाइट जलवाई, लेकिन बीमारी बढ़ती गई। मोदी व नीतीश ने उनकी कोई सहायता नहीं कि लेकिन कांग्रेस ने सरकार में नहीं रहने के बावजूद मदद की। इस विषम परिस्थिति में ट्रेनें व बसें बंद कर दी गई। सभा को पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय, डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, रणदीप सुरजेवाला व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदनमोहन झा, सांसद अशफाक करीम सहित कई नेताओं ने सम्बोधित किया।


No comments