Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

घूमनगर के वार्ड-10 में 13वें दिन भी नल जल का काम अपूर्ण

प्रखंड के धुमनगर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 10 में ग्रामीणों को अब तक नल जल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। हैरत की बात यह है कि 10 दिसंबर क...

प्रखंड के धुमनगर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 10 में ग्रामीणों को अब तक नल जल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। हैरत की बात यह है कि 10 दिसंबर को प्रभारी बीपीआरओ पंकज कुमार व बीडीओ सतीश कुमार ने संयुक्त रूप से पंचायत में नल जल योजना का जांच किया था। जांच के क्रम में कार्य अपूर्ण रखने को लेकर वार्ड 10 के वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव को 3 दिनों में कार्य पूर्ण करा लेने का सख्त निर्देश दिया था।
 लेकिन 13वें दिन बाद भी वार्ड 10 का नल जल योजना अधर में है। गुरुवार को वार्डवासी रेयाजुद्दीन मियां, नन्हे गद्दी, सत्तार मियां, पूरण कुमार, अखिलेश साह, ललन साह, सुलेमान मियां, नथुनी साह समेत दर्जनाधिक ग्रामीणों ने बताया कि करीब एक वर्ष पहले यहां बोरिंग करवाया गया था। करीब सात-आठ माह पहले आनन फानन में स्ट्रक्चर व पाइपलाइन का कार्य किया गया। जो आज भी अधूरा हीं है। यहां तक की टंकी भी नहीं चढ़ाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड में करीब आधी आबादी से भी अधिक लोगों के यहां न तो पाइपलाइन बिछाया गया और न हीं नल का कनेक्शन दिया गया है।

नल जल के कार्य में काफी अनियमितताएं बरती गई है। बिछाई गई पाइप की गहराई कहीं 2 फीट व कहीं उससे भी कम है। योजना स्थल पर बोर्ड भी नहीं है। जिससे कि पता चल सके कि योजना कब व कितने राशि की है। उपयोग की गई पाइप की गुणवत्ता भी संदेहास्पद है। मगर इन बिंदुओं पर अब तक किसी अधिकारी का ध्यान नहीं आया। ऐसे में योजना कब पूर्ण होगी व कितने दिन चलेगी? कुछ नहीं कहा जा सकता। बहरहाल अधिकारी के सख्त निर्देश के बाद भी वार्ड संख्या 10 में नल जल योजना का कार्य पूर्ण नहीं हो सका है।

वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और सचिव को फटकार लगाई गई है। निर्धारित समयावधि के बाद भी योजना को पूर्ण नहीं कराना घोर लापरवाही है। अंतिम दो दिन का समय दिया गया है। इसके बाद एफआईआर दर्ज करवाया जाएगा।
सतीश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, नरकटियागंज।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Water work incomplete on 13th day in Ward-10 of Ghoomnagar


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WOWr3q
https://ift.tt/37RPmpc

No comments