Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

घना कुहासा नहीं रहने की वजह से सभी विमानों का हुआ ऑपरेशन पर पहली फ्लाइट 11 बजे के बाद आई, एक दर्जन फ्लाइट देर से

चार दिनाें के बाद पहली बार पटना में घना कुहासा नहीं रहने से एक भी विमान न डायवर्ट हुए और न ही रद्द हुए। इससे पटना से जाने वाले यात्रियाें क...

चार दिनाें के बाद पहली बार पटना में घना कुहासा नहीं रहने से एक भी विमान न डायवर्ट हुए और न ही रद्द हुए। इससे पटना से जाने वाले यात्रियाें काे कुछ हद तक राहत मिली। पटना एयरपाेर्ट पर पहली फ्लाइट स्पाइस जेट की एसजी 8719 अहमदाबाद से दिन में साढ़े तीन घंटा देर से 11.20 बजे लैंड की।

अहमदाबाद से ही देर से यह रवाना हुई थी। 9 बजे के बाद विजिबलिटी 1000 मीटर से ज्यादा हाे गई थी। हालांकि पटना एयरपाेर्ट पर गुरुवार काे भी करीब कुल मिलाकर 13 विमान लेट से आए। इस वजह से यात्रियाें की भीड़ एयरपाेर्ट थी थी पर पहले के दिनाें से कम दिखी। एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि सभी विमान ऑपरेट किए हैं।
पश्चिमी विक्षोभ के कारण 15-16 काे बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

सूबे में अभी काेहरे से राहत नहीं मिलने वाली। खासकर सुबह 10 बजे तक अधिकांश जिलाें में घना काेहरा छाएगा। 15-16 दिसंबर काे पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसके कारण हल्की बारिश के आसार हैं। इसके बाद ही आसमान साफ होगा और रात के तापमान में कमी आएगी। इसके बाद ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की वैज्ञानिक आरती गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को गया में दृश्यता 100 मीटर तक पहुंच गई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर में कमी बरकरार है, जिससे ठंड महसूस हो रही है।

शुक्रवार को भी पटना में अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच 6.8 डिग्री सेल्सियस का अंतर रहा। वरीय मौसम वैज्ञानिक डीपी डूबे का कहना है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर कम होने के कारण हिटिंग कम होती है, जिससे ठंड बढ़ता है। गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब चार डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि हुई और यह 15 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस अधिक है। गया का न्यूनतम तापमान सबसे कम 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to the absence of a thick fog, the first flight of all the planes took off after 11 pm, a dozen flights late.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3n8oK8J
https://ift.tt/3gMCqnD

No comments