Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो भागों में बंटी, डेढ़ घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

मुजफ्फरपुर-कपरपुरा रेलखंड पर शुक्रवार को चकिया जा रही मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। हालांकि, इस घटना के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लेकिन...

मुजफ्फरपुर-कपरपुरा रेलखंड पर शुक्रवार को चकिया जा रही मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। हालांकि, इस घटना के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। लेकिन, दाे भागाें में मालगाड़ी के बंटने के कारण माेतिहारी रेलखंड पर करीब डेढ़ घंटे तक परिचालन बाधित रहा। घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2.45 बजे हुई।

बताया जाता है कि दो रैक के बीच में लगी कपलिंग टूटने से 13 रैक पीछे रह गई, जबकि 28 रैक लेकर इंजन करीब एक किमी आगे की ओर निकल गई। कपलिंग टूटने पर लगे जोरदार झटके के बाद लोको पायलट ने स्पीड धीमी करते हुए मालगाड़ी को रोक दिया। मुजफ्फरपुर से क्षेत्रीय अधिकारी टीके मिश्रा, सीडीओ राजीव रंजन और यातायात निरीक्षक आमोद कुमार, एमएम कृष्णा कुमार मौके पर पहुंचे।

पीछे के 13 रैक को दूसरा इंजन भेजकर मुजफ्फरपुर जंक्शन लाया गया। जबकि आगे की 28 रैक को कपरपुरा स्टेशन पर लाया गया। क्षेत्रीय अधिकारी टीके मिश्रा ने दावा कि जिस समय मालगाड़ी दो भागों में बंटी, उस समय किसी ट्रेन के परिचालन का समय नहीं था।

एक मालगाड़ी का परिचालन कुछ समय के लिए बाधित हुआ। हादसे के समय मालगाड़ी की स्पीड 35 किमी थी। टूटी हुई कपलिंग के टुकड़े काे जंक्शन लाया गया है। उसे जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। हादसे की सूचना मुख्यालय काे भेज दे दी गई है। इधर, रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

सर्कुलेटिंग एरिया में वाहनों की तलाशी को चला अभियान

रेल एसपी अशाेक कुमार सिंह के निर्देश पर जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में शुक्रवार की शाम जीआरपी ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया। सर्कुलेटिंग एरिया में लगी बाइक, कार व ऑटो की डिक्की खोल कर तलाशी ली गई। हालांकि, कहीं कुछ गड़बड़ी नहीं मिली। वहीं, गेट पर बाइक लगाने वाले लोगों को जमकर फटकार लगाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to breakdown of coupling, the goods train is divided into two parts, the operation of trains is halted for one and a half hours


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3apQUsf
https://ift.tt/34qOF3U

No comments