Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

पिछली बार की अपेक्षा इस बार परीक्षार्थियों को कठिन लगे बीपीएससी के प्रश्न

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को जिले के 31 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। शांति...

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को जिले के 31 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की गाड़ी परिक्षावधि तक एक सेंटर से दूसरे सेंटर का चक्कर लगाती रही। परीक्षा के बाद छात्रों का परीक्षा के प्रश्नपत्र को लेकर मिला जुला प्रतिक्रिया रहा।

हालांकि अधिकांश छात्रों की माने तो परीक्षा में पूछे गए प्रश्न ठीक ठाक थे। परीक्षा के नोडल पदाधिकारी एडीएम विभूति रंजन चौधरी ने बताया कि दरभंगा में 12 हजार अभ्यर्थियों के लिए 31 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिनमें 70 प्रतिशत यानी 8400 परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई।

प्रश्न कठिन नहीं था : नेहा
बिरौल प्रखंड के अथार महवा निवासी नेहा कुमारी पहली बार परीक्षा दे रही थी। उन्होंने बताया कि परीक्षा में प्रश्न सामान्य रुप से दिए गए थे। कोई भी प्रश्न बहुत कठिन नहीं था। इसलिए वह पास होने को लेकर आशान्वित है।

इकोनॉमिक्स के प्रश्न कठिन थे : श्याम

मधुबनी निवासी श्याम नारायण शाह तीसरी बार बीपीएससी की परीक्षा में शामिल हुए थे। उनके मुताबिक इस बार इकोनॉमिक्स में पूछे गए सवाल काफी ज्यादा कठिन था। जबकि अन्य विषयों के प्रश्न ठीक ठाक था।

परिणाम का इंतजार रहेगा : सरस्वती

पहली बार बीपीएससी की परीक्षा दे रही जिले के बेता की रहने वाली सरस्वती सिंह के मुताबिक बीपीएससी लेवल की परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र अच्छे थे। प्रश्न न ज्यादा टफ था न आसान था। अधिक कठिनाई नहीं हुई।

आसान नहीं थे प्रश्न : अशफाक

कुशेश्वरस्थान के रहने वाले मो. अशफाक की माने तो परीक्षा में पूछे गए प्रश्न आसान नहीं थे। सभी विषयों के प्रश्न काफी जटिल थे। पिछली बार की अपेक्षा इस बार के प्रश्न कुछ टफ थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शहर के एलआरगर्ल्स हाई स्कूल से बीपीएससी की परीक्षा देकर बाहर निकलते परीक्षार्थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mNlheI
https://ift.tt/3aLSQLZ

No comments