Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

भारत श्री सम्मान

भारत श्री सम्मान
आप के योगदान को देता है , समुचित सम्मान एवं कार्य क्षेत्रों को देता है नया आयाम। "भारत श्री सम्मान" । आज ही आवेदन करें । कॉल एवं व्हाट्सएप : 9354343835.

CM गहलोत की PM मोदी से है जबरदस्त बॉन्डिंग! वायरल तस्वीरें बन रही सबूत

जयपुर राजस्थान में गुरुवार को चार मेडिकल कॉलेजों के वर्चुअल शिलान्यास और जयपुर में पेट्रो कैमिकल्स संस्थान की स्थापना के कार्यक्रम के बाद एक...

जयपुर राजस्थान में गुरुवार को चार मेडिकल कॉलेजों के वर्चुअल शिलान्यास और जयपुर में पेट्रो कैमिकल्स संस्थान की स्थापना के कार्यक्रम के बाद एक चर्चा सोशल मीडिया से लेकर राजनैतिक गलियारों तक सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े पीएम मोदी ने कार्यक्रम की समाप्ति से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की। साथ ही उनकी ओर से केंद्र सरकार के कामों के गिनाए जाने को लेकर भी धन्यवाद दिया।

राजस्थान के मेडिकल कॉलेज के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी की ओर से सीएम गहलोत की तारीफ किया जाना सुर्खियों में है। इसके बाद इन दोनों की बॉन्डिंग की पुरानी तस्वीरें वायरल हो रही है।


CM गहलोत की PM मोदी से है जबरदस्त बॉन्डिंग! वायरल तस्वीरें बन रही सबूत

जयपुर

राजस्थान में गुरुवार को चार मेडिकल कॉलेजों के वर्चुअल शिलान्यास और जयपुर में पेट्रो कैमिकल्स संस्थान की स्थापना के कार्यक्रम के बाद एक चर्चा सोशल मीडिया से लेकर राजनैतिक गलियारों तक सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े पीएम मोदी ने कार्यक्रम की समाप्ति से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की। साथ ही उनकी ओर से केंद्र सरकार के कामों के गिनाए जाने को लेकर भी धन्यवाद दिया।



​ये कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने
​ये कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने

दरअसल कार्यक्रम के आखिर में अपनी बात रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अभी जब मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री को सुन रहा था, तो उन्होंने एक लंबी लिस्ट काम की गिना दी। मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करता हूं, कि उनका मुझ पर इतना भरोसा है और लोकतंत्र में यही बड़ी ताकत है । उनकी राजनीतिक विचारधारा पार्टी अलग है, लेकिन सीएम राजस्थान का मुझ पर जो भरोसा है, कि उन्होंने दिल खोलकर बहुत सी बात रखी है। ये दोस्ती , ये विश्वास , ये भरोसा लोकतंत्र की बहुत बड़ी ताकत है।



​पीएम की बात सुन सीएम गहलोत मुस्करा दिए
​पीएम की बात सुन सीएम गहलोत मुस्करा दिए

उल्लेखनीय है कि जिस दौरान पीएम मोदी जिस वक्त देश- प्रदेश में मेडिकल क्षेत्र के विकास और महत्व को लेकर चर्चा कर रहे थे। तब सीएम गहलोत समेत अन्य सभी नेता गंभीरता से उनके विचारों को सुन रहे थे। इसके बाद जब पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सीएम गहलोत का जिक्र किया, तो गहलोत के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई, ऐसा लगा मानो सीएम गहलोत ने बिना शब्दों के पीएम का इस बात पर आभार जता दिया।



​जब पीएम मोदी ने लगाया था सीएम गहलोत को गले
​जब पीएम मोदी ने लगाया था सीएम गहलोत को गले

बात साल 2013 की है, जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से विदाई ले चुके थे। दरअसल मुख्यमंत्री के तौर पर वसुंधरा राजे के शपथग्रहण समारोह चल रहा था। गहलोत अपनी विदाई के दौरान मंच पर बैठे नेताओं से मिलने के लिए गए ,तभी मोदी खड़े हुए और गर्मजोशी से उन्हें गले लगा लिया। जानकारों की मानें, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आमतौर पर अपने विदेशी समकक्षों और अपनी पार्टी व गठबंधन सहयोगियों को गले लगाते हैं, लेकिन कांग्रेसी नेताओं को गले लगाना उन्हें नहीं भाता। अशोक गहलोत संभवतः कांग्रेस के इकलौते ऐसे नेता हैं जिन्हें मोदी ने कभी गले लगाया था।



​जब राहुल ने पीएम मोदी को संसद में लगाया गले, तो उठी बात
​जब राहुल ने पीएम मोदी को संसद में लगाया गले, तो उठी बात

दरअसल 2018 में संसद में जब केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर बहस कर रहा था। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम मोदी के पास गए और उन्हें झप्पी दे दी। अचानक घटे इस वाकिये को देखकर पीएम मोदी भी अंचभित रह गए थे। वहीं इसके बाद कांग्रेस- बीजेपी दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच राहुल की प्रतिक्रिया पर तर्क- वितर्क होता रहा। इस दौरान कई नेताओं ने अशोक गहलोत को पीएम मोदी द्वारा लगे लगाने की बात का जिक्र भी किया।



​गहलोत ने भी दी थी टिप्पणी
​गहलोत ने भी दी थी टिप्पणी

राहुल गांधी की ओर से पीएम मोदी को गले लगाने की बात पर जब सोशल मीडिया और राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी । तो खुद गहलोत ने इस संबंध में टिप्पणी दी थी। उन्होंने कहा था कि जब नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम रहते हुए अचानक मंच पर उन्हें लगाया , तो उन्हें भी कुछ समझने नहीं आया। गहलोत ने कहा कि 'मेरे हाथ नीचे ही रह गए थे। सोचा यह एकदम से क्या हो गया और लोग क्या सोचेंगे। लेकिन मैं इससे आहत नहीं हुआ क्योंकि मैंने सोचा कि उन्होंने आत्मीयता जताने के लिए ऐसा किया। मैंने यह नहीं कहा कि मोदीजी तो मेरे गले पड़ गए।' राहुल गांधी ने इतना साहसी कदम उठाया। यह उनकी हिम्मत थी कि पीएम के पास चलकर पहुंचे और उन्हें गले लगाया। मोदी को भी खड़ा होना चाहिए था और बढ़कर गले लगाना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा करने के बजाय अपने भाषण में राहुल गांधी के इस कदम का मजाक बनाया। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था।'



कोरोनाकाल में भी मोदी ने की गहलोत की प्रशंसा
कोरोनाकाल में भी मोदी ने की गहलोत की प्रशंसा

उल्लेखनीय है कि कोरोना के दौर में भी पीएम मोदी राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काम की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे। उन्होंने प्रदेश में सीएम गहलोत की ओर से कोरोना के प्रबंधन को लेकर उठाए गए कदमों की तारीफ की। साथ ही उन्हें प्रोत्साहित किया।





from Hindi Samachar: हिंदी समाचार, Samachar in Hindi, आज के ताजा हिंदी समाचार, Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खाबर, राज्य समाचार, शहर के समाचार - नवभारत टाइम्स https://ift.tt/39SLNzh
https://ift.tt/3kTYBMa

No comments