Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

Breaking News:

latest

Inspiring Story : सिर्फ नाम ही गुड़िया... बमबाज के दांत खट्टे करनेवाली IPS अफसर की कहानी, पति भी DIG

भागलपुरबिहार में 31 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट किया गया। इनमें से 13 अधिकारियों को डीआईजी रैंक में प्रोन्नति मिली। इन्हीं में एक नाम लेडी स...

भागलपुरबिहार में 31 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट किया गया। इनमें से 13 अधिकारियों को डीआईजी रैंक में प्रोन्नति मिली। इन्हीं में एक नाम लेडी सिंघम के नाम से मशहूर भागलपुर की एसएसपी निताशा गुड़िया का भी है। इनके पति भी सत्यवीर सिंह को भी डीआईजी बनाया गया।

आईपीएस निताशा गुड़िया को डीआईजी रैंक में प्रमोशन मिला है। बिहार की लेडी सिंघम निताशा गुड़िया अपने कड़क तेवर और ऑन द स्पॉट फैसले के लिए पहचानी जाती हैं। बमबाजों और अपराधियों में निताशा का खौफ इस कदर है कि वो किसी तरह अपनी जान बचाते फिरते हैं।


Inspiring Story : सिर्फ नाम ही गुड़िया... बमबाज के दांत खट्टे करनेवाली IPS अफसर की कहानी, पति भी DIG

भागलपुर

बिहार में 31 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट किया गया। इनमें से 13 अधिकारियों को डीआईजी रैंक में प्रोन्नति मिली। इन्हीं में एक नाम लेडी सिंघम के नाम से मशहूर भागलपुर की एसएसपी निताशा गुड़िया का भी है। इनके पति भी सत्यवीर सिंह को भी डीआईजी बनाया गया।



दिल्ली में हुई निताशा की पढ़ाई
दिल्ली में हुई निताशा की पढ़ाई

निताशा मूल रूप से दिल्ली की हैं और उनके पिता इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन से रिटायर्ड हैं। पति-पत्नी दोनों 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल स्टडीज (टिस) से मास्टर की डिग्री हासिल की है।



यूपी के हरदोई में IPS से शादी
यूपी के हरदोई में IPS से शादी

यूपी के हरदोई जिले की पलिया गांव में आईपीएस निताशा गुड़िया की शादी हुई है। उनके पति सत्यवीर सिंह यादव शिक्षक अशोक यादव के बेटे हैं। उनकी शिक्षा पलिया गांव में ही हुई। उनके आईपीएस पति सत्यवीर सिंह यादव को भी निताशा के साथ प्रमोशन देकर डीआईजी रैंक दिया गया।



चैलेंज करनेवाले बमबाज की अरेस्टिंग
चैलेंज करनेवाले बमबाज की अरेस्टिंग

एक साल से ज्यादा हो गया निताशा भागलपुर की एसएसपी हैं। यहीं पर एक बमबाज ने सोशल मीडिया पर गिरफ्तार करने का चैलेंज दिया तो लोकेशन ट्रेस कर महाराष्ट्र के नागपुर से अरेस्ट किया गया।



बेहतरीन काम के लिए सम्मान
बेहतरीन काम के लिए सम्मान

आईपीएस निताशा गुड़िया को उनकी पुलिस सेवाओं के लिए यूनियन होम मिनिस्टर्स मेडल फॉर एक्सीलेंस अवार्ड 2021 के लिए चयनित किया गया। 15 अगस्त को उन्हें सम्मानित किया गया।

(सभी फोटो सौजन्य सोशल मीडिया)





from Hindi Samachar: हिंदी समाचार, Samachar in Hindi, आज के ताजा हिंदी समाचार, Aaj Ki Taza Khabar, आज की ताजा खाबर, राज्य समाचार, शहर के समाचार - नवभारत टाइम्स https://ift.tt/3qjsyqx
https://ift.tt/33KyZeq

No comments