दीघा-सोनपुर के बीच जेपी सेतु पर अब 16 टन से अधिक वजन के वाहनों का परिचालन नहीं हो सकेगा। जेपी सेतु से होकर गुजरने वाले ट्रकों पर ओवरलोडिंग ...

दीघा-सोनपुर के बीच जेपी सेतु पर अब 16 टन से अधिक वजन के वाहनों का परिचालन नहीं हो सकेगा। जेपी सेतु से होकर गुजरने वाले ट्रकों पर ओवरलोडिंग रोकने के लिए सरकार ने हाजीपुर-छपरा एनएच -19 स्थित गोविंदचक के निकट त्रिभुवन सिंह चौक से बजरंगचौक तक के बीच बने ओवरब्रिज पर ब्रिज वेट इन मोशन सिस्टम लगाया है। जिसका उद्घाटन सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने किया। इस मौके पर सूबे डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद एवं रेणु देवी के अलावे पथ निर्माण विभाग के मंत्री मंगल पांडेय, सांसद रामकृपाल यादव ,पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के चैयरमैन जितेंद्र श्रीवास्तव एवं एमडी सुरेन्द्र यादव, उप मुख्य इंजीनियर सुनील कुमार, वरीय परियोजना अभियंता खुर्शीद करीम, परियोजना अभियंता शैलेश कुमार, सारण एसपी धूरत शायली सांवलाराम, प्रभारी डीएम सह डीडीसी अमित कुमार, एसडीओ सुधीर कुमार, डीसीएलआर शिव रंजन, एसडीपीओ अंजनी कुमार, बीडीओ चांदनी सुमन आदि मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने विभाग के इंजीनियर्स से बजरंगचौक से एनएच- 19 को सीधे जोड़ने वाली करीब 2 किलोमीटर लंबे बने टू लेन ओवरब्रिज के अलावे फोरलेन को जोड़ने वाले निर्माणाधीन आरओबी की कार्य प्रगति की समीक्षा की । साथ ही ब्रिज वेट इन मोशन सिस्टम के बारे में भी इंजीनियर्स से जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री नितीश कुमार करीब 15 मिनट तक अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों के साथ मैप एवं डिजाइन के माध्यम से सभी निर्माण कार्यों को बारीकी से जानकारी ली। इस संबंध में बिहार राज्य पुल निर्माण विभाग के परियोजना अभियंता शैलेश कुमार ने बताया कि ब्रिज वेट इन मोशन सिस्टम लगाये जाने से जेपी सेतु पर ट्रैफिक मैनेजमेंट के साथ क्षमता के अनुरूप लोड वाहन ही जा सकेगें। उन्होंने बताया कि दीघा- सोनपुर जेपी सेतु को जाने वाले अन्य सर्विस लेन व वैकल्पिक सड़कों पर हाइट मिजरमेंट बैरिकेडिंग लगाया जाएगा। ताकि भारी एवं बड़ों वाहनों का परिचालन सिर्फ इसी ओवरब्रिज से हो सकें। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित ब्रिज वेट इन मोशन सिस्टम से वाहनों के गुजरते ही लगे सेंसर मशीन से पूरे वाहन की स्क्रीनिंग हो पाएगी।
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